Farah Khan Birthday: जुहू बीच पर डांस कर गुजारा करती थीं फराह खान, सरोज खान के एक फैसले ने बदल दी किस्मत

Farah Khan Birthday: फराह खान का बॉलीवुड सफर इतना आसान नहीं था. एक साथ था जब उन्होंने जुहू बीच पर डांस करके रोजी-रोटी कमाई थी. उनके जन्मदिन पर जानते हैं फर्श से अर्श तक का सफर.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Jan 9, 2024, 12:19 PM IST
  • सरोज खान के फैसले ने बदल दी किस्मत
  • बैकग्राउंड डांसर से शुरू किया था करियर
Farah Khan Birthday: जुहू बीच पर डांस कर गुजारा करती थीं फराह खान, सरोज खान के एक फैसले ने बदल दी किस्मत

नई दिल्ली: बॉलीवुड डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह का जन्म 9 जनवरी को हुआ है. फराह खान आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. फराह खान के पिता कामरान खान मुस्लिम थे वहीं उनकी मां मेनका ईरानी पारसी थी. उनके पिता स्टंटमैन से फिल्ममेकर बने थे. जब फराह खान छोटी थी तो उनके माता-पिता अलग हो गए थे. 

माइकल जैक्सन से थी काफी प्रभावित 
फराह खान माइकल जैक्सन से काफी प्रभावित थी. इसी वजह से उन्होंने डांस को अपना किरयर चुना. फराह ने डांस सीखा और अपना ग्रुप भी बनाया. लेकिन उनकी ये राह बेहद कठिन थी. फराह खान का बचपन बेहद गरीबी में बीता था. फराह के पिता की फिल्में फ्लॉप हो रही थी जिसकी वजह से उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. 

जुहू बीच पर डांस 
फराह खान के पिता की मौत के बाद घर के गुजारे के लिए फराह खान ने जुहू बीच पर डांस करके कमाई की थी. घर की रोजी-रोटी के लिए फराह को ऐसा करना पड़ा था. वहीं उनके भाई साजिद पार्टी में जोकर बनकर पैसा कमाते थे. 

सरोज खान के फैसले ने बदल दी किस्मत 
फिल्म इंडस्ट्री में फराह खान को इस मुकाम तक पहुंचाने में दिग्गज कोरियोग्राफर सरोज खान की भागीदारी है. दरअसल सरोज खान ने साल 1992 में आमिर खान की जो जीता वहीं सिकंदर को बीच में छोड़ दिया था. जिसके बाद यह फिल्म फराह खान को मिल गई. फराह खान ने कई गानों को कोरियोग्राफ किया. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

इसे भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा ने एक फोन कर अर्जुन कपूर से मंगवाई ये चीजें, फराह खान ने किया खुलासा 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़