मिर्गी को लेकर फातिमा सना शेख ने की खुलकर बात, बोलीं 'अब नहीं लगता डर'

Fatima Sana Sheikh epilepsy: बॉलीवुड एक्ट्रेस फातिमा सना शेख मिर्गी की गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं. इसके बारे में उन्हें फिल्म 'दंगल' की शूटिंग के दौरान पता चला था. अब हाल में ही वह इस बीमारी को लेकर लोगों को जागरुक करती नजर आईं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2022, 02:10 PM IST
  • फातिमा सना शेख को पड़ते हैं मिर्गी के दौरे
  • सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दी जानकारी
मिर्गी को लेकर फातिमा सना शेख ने की खुलकर बात, बोलीं 'अब नहीं लगता डर'

नई दिल्ली: Fatima Sana Sheikh epilepsy: बॉलीवुड अभिनेत्री फातिमा सना शेख, जिन्हें जल्द ही 'सैम बहादुर' में इंदिरा गांधी के रूप में देखा जाएगा, ने हाल ही में मिर्गी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है. नवंबर महीना मिर्गी जागरूकता माह के रूप में मनाया जाता है. फातिमा सना शेख लोगों के बीच इसे संबोधित करने और उसी के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं.

शेयर किया पोस्ट

अभिनेत्री ने पोस्ट शेयर करके लोगों के साथ अपनी कहानियों, संघर्षो और चुनौतियों को शेयर किया. एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, 'यह मिर्गी के बारे में जागरुकता फैलाने का महीना है. अपनी कहानी, संघर्ष, चुनौतियां साझा करें या बस पूछें.'

फातिमा ने बताया अपना सफर

उन्होंने यह भी बताया कि 'दंगल' की तैयारी के दौरान उन्हें इस बीमारी के बारे में पता चला था. उनके एक फॉलोवर द्वारा यह पूछे जाने पर कि उन्हें इसके बारे में कब पता चला, अभिनेत्री ने लिखा, "बीमारी का खुलासा तब हुआ, जब मैं 'दंगल' के लिए प्रशिक्षण ले रही थी.

मुझे एक दौरा पड़ा और मैं सीधे अस्पताल में उठी.  मैं पहले पांच साल इसे एक्सेप्ट नहीं कर पाई, पर अब, मैंने इसके साथ रहना, काम करना और सीख लिया है.

निर्देशकों को सच बताकर करती हैं काम

जब एक्टऐेस से पूछा गया कि वह ऐसी हालात में वह कैसे काम कर रही हैं, इस पर फातिमा ने लिखा कि वह अपने सभी निर्देशकों को पहले ही बता देती हैं कि उन्हें मिर्गी है. सभी हमेशा बहुत सहायक और समझदार रहे हैं. वे उन चुनौतियों के बारे में जानते हैं, जिनका मुझे दौरे आने पर सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- नहीं रहे दिग्गज अभिनेता सुनील शेंडे, शोक में डूबा हिंदी-मराठी सिनेमा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़