ऑस्कर नॉमिनेशन में आलिया भट्ट की फिल्म कर सकती है एंटर, 'गंगूबाई' और 'आरआरआर' में लगी होड़

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आई है. एक्ट्रेस की फिल्म ऑस्कर नॉमिनेशन (Oscar Nomiantion) के लिए चुनी जा सकती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 28, 2022, 10:13 AM IST
  • ऑस्कर नॉमिनेशन में पहुंच सकती है आलिया भट्ट की फिल्म
  • 'गंगूबाई' और 'आरआरआर' में से एक को मिलेगा मौका
ऑस्कर नॉमिनेशन में आलिया भट्ट की फिल्म कर सकती है एंटर, 'गंगूबाई' और 'आरआरआर' में लगी होड़

नई दिल्ली: यह पहला मौका है जब आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की कोई फिल्म ऑस्कर रेस में शामिल हुई है. लेकिन वहीं संजय लीला भंसाली (sanjay leela bhansali) की फिल्मों ने अक्सर अंतरराष्ट्रीय सिनेमा बाजार में दर्शकों के बीच अपनी पैठ बनाई है. ऑस्कर समारोह में नामांकन पाने के लिए भारत साल 2002 में लगभग एंटर कर ही चुका था. इस साल ऑस्कर नॉमिनेशन के लिए भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म 'देवदास' के एंट्री होने के चांस थे. अब एक बार फिर संजय के साथ-साथ राजामौली भी इस रेस में शामिल हो चुके हैं. 

ये फिल्में रेस में

खबर है कि आलिया भट्ट स्टारर 'गंगूबाई' की इस साल ऑस्कर में भारत की तरफ से आधिकारिक एंट्री हो सकती हैं. इस साल की शुरुआत में इस फिल्म के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई प्रीमियर हो चुके हैं और इसे बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में भी दर्शकों से खूब सराहना मिली थी. बता दें कि इस फिल्म ने अंतर्राष्ट्रीय बेल्ट में सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक में खुदको शामिल कर लिया है, जिसका विदेशी कलेक्शन 7.50 मिलियन डॉलर है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bhansali Productions (@bhansaliproductions)

गंगूबाई संजय लीला भंसाली की 10वीं निर्देशित फिल्म है. इससे पहले वह खामोशी, हम दिल दे चुके सनम, देवदास, ब्लैक, सांवरिया, गुजारिश, राम लीला, बाजीराव मस्तानी, राम लीला और पद्मावत को निर्देशित कर चुके हैं.

RRR भी रेस में शामिल

गंगूबाई के अलावा, एसएस राजामौली की सुपरडुपर हिट आरआरआर भी इस रेस में अपनी जगह बना सकती है, जो ऑस्कर में आधिकारिक प्रवेश के लिए चर्चा में है. ऑस्कर को लेकर घोषणा कुछ ही महीनों में होने की उम्मीद की जा रही है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SS Rajamouli (@ssrajamouli)

अन्य फिल्में जो इसमें शामिल हो सकती हैं उनमें विवेक रंजन अग्निहोत्री निर्देशित 'द कश्मीर फाइल्स' शामिल हैं, हालांकि अभी तक किसी भी फिल्म को लेकर कोई भी अधिकारिक अनाउंसमेंट नहीं हुई है.

संजय लीला भंसाली और आलिया इन फिल्मों में बिजी

फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली नेटफ्लिक्स सीरीज 'हीरामंडी' की शूटिंग में व्यस्त हैं और फिर 2023 में अपने अगले निर्देशन 'बैजू बावरा' पर काम करेंगे. वहीं आलिया की बात करें तो, वह 'ब्रह्मास्त्र' की रिलीज के लिए तैयार हैं. अयान मुखर्जी के निर्देशन में पहली बार आलिया और रणबीर कपूर एर साथ दिखाई देंगे. उनके अलावा इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय, नागार्जुन भी दिखेंगे.

ये भी पढ़ें- India’s Laughter Champion: दिल्ली के रजत सूद बने विजेता, मिला 25 लाख रुपये का चेक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़