जैकलीन फर्नांडिस ने इसलिए मिलाया था अपराधी सुकेश से हाथ, ED ने बताई असल वजह

ED ने Jaqueline Fernandes को लेकर ये भी कहा कि जैकलीन अपने और अपने रिश्तेदारों को मिलने वाले तोहफों को लेकर कभी कुछ क्लियर नहींबता पाईं और लगातार अपना पक्ष बदलती रहीं. यहां तक की उन्होंने सुकेश से मिलने वाली कुछ चीजों से साफ इनकार कर दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2022, 09:32 AM IST
  • ट्राएल कोर्ट ने जैकलीन फर्नांडिस को समन भेजा
  • 26 सितंबर को कोर्ट में पेश होने की डेट दी है
जैकलीन फर्नांडिस ने इसलिए मिलाया था अपराधी सुकेश से हाथ, ED ने बताई असल वजह

नई दिल्ली: 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने जैकलीन फर्नांडिस पर बड़े आरोप लगाए हैं. ईडी ने चार्जशीट में एक्ट्रेस को लेकर ईडी ने कहा है कि जैकलीन ने सब जानते हुए भी सुकेश चंद्रशेकर के क्रिमिनल रिकॉर्ड को अनदेखा किया. साथ ही ED ने ये भी पाया कि पैसे के लालच में आकर एक्ट्रेस ने सुकेश के क्रिमिनल रिकॉर्ड को नजरअंदाज किया.

रिश्तेदारों को मिलने वाले गिफ्ट्स

ED ने जैकलीन को लेकर ये भी कहा कि जैकलीन अपने और अपने रिश्तेदारों को मिलने वाले तोहफों को लेकर कभी कुछ क्लियर नहीं बता पाईं और लगातार अपना पक्ष बदलती रहीं. यहां तक कि उन्होंने सुकेश से मिलने वाली कुछ चीजों से साफ इनकार कर दिया जिसकी जांच ईडी कर रही है. सबूत तलाशे जा रहे हैं.

कोर्ट का समन

बता दें कि ट्राएल कोर्ट ने जैकलीन को समन भेज 26 सितंबर को कोर्ट में पेश होने की डेट दी है. दिल्ली कोर्ट सुकेश के 200 करोड़ एक्सटॉर्शन केस में जैकलीन को बराबर का दोषी पाया है और सह आरोपी बनाया है. पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के एडवोकेट ने कोर्ट को बताया कि जैकलीन को पहले 29 अगस्त की पेशी दी गई थी लेकिन वो नहीं आईं इसलिए दोबारा समन भेजा गया है.

जैकलीन ने दिलाया भरोसा

जैकलीन ने कोर्ट को भरोसा दिया है कि इस बार वो जरूर पेश होंगी और जांच एजेंसी को पूरी मदद करेंगी. जैकलीन के वकील ने कहा कि उन्होंने पहले भी जांच में पूरा सहयोग किया है. उनके द्वारा ईडी को पूरी जानकारियां सौंपी जा चुकी हैं. अब तक उन्होंने सारे समंस का पालन भी किया है.

सुकेश के यहां छापेमारी

ED के मुताबिक जांच के दौरान सुकेश कई स्थानों पर छापा मारा गया. सर्च के दौरान कई वाहन कब्जे में लिए गए. ये सारी कारें लीना पाउलोज नाम की किसी थर्ड पार्टी के नाम हैं. जांच में ये भी पाया गया कि जैकलीन डायरेक्टलि और इनडायरेक्टलि क्राइम में शामिल हैं. जैकलीन ने भारत और विदेश में रह रहे अपने रिश्तेदारों के लिए भी तोहफे लिए हैं.

ये भी पढ़ें: फिल्म फेयर अवॉर्ड के सबसे ज्यादा दावेदार, जिनके रिकॉर्ड को तोड़ पाना आज भी है नामुमकिन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़