इस फिल्म को देखने के बाद जिमी शेरगिल पर फिदा हो गईं थी प्रियंका, फिल्मी है एक्टर की लव स्टोरी

Jimmy Shergill Birthday: जिमी शेरगिल अपनी दमदार एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लेते हैं. एक्टर स्क्रीन पर जितने रोमांटिक नजर आते हैं उतने ही असल जिंदगी में भी हैं. इनकी लव स्टोरी भी पूरी फिल्मी ही है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 3, 2022, 10:07 AM IST
  • 52 साल के हुए जिमी शेरगिल
  • बेहद दिलचस्प है एक्टर की स्टोरी
इस फिल्म को देखने के बाद जिमी शेरगिल पर फिदा हो गईं थी प्रियंका, फिल्मी है एक्टर की लव स्टोरी

नई दिल्ली: Jimmy Shergill Birthday: जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill ) एक एक्टर होने के साथ प्रोड्यूसर भी हैं जो हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम करते हैं. मन मुताबिक काम करने वाले जिमी का जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में 3 दिसंबर 1970 में हुआ था. जिमी ने अपनी पढ़ाई-लिखाई लखनऊ औप पंजाब से की है. जिमी अपने भाई के कहने पर मुंबई गए और रोशन तनेजा के इंस्टीच्यूट से एक्टिंग के गुण सीखे. इसके बाद 1996 में फिल्म ‘माचिस’ में उन्हें पहला ब्रेक मिला. जिमी को पहली बार में ही गुलजार साहब के साथ काम करने का मौका मिला गया था. फिल्मों के चलते ही उन्हें अपनी रियल लाइफ हीरोइन मिली थी.

‘मोहब्बतें’ में अमिताभ- शाहरुख का मिला साथ

जिमी शेरगिल की पहली फिल्म ‘माचिस’ लोगों को काफी पसंद आई थी. जिसके बाद फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा ने इन्हें ‘मोहब्बतें’ में मौकी दिया. इस फिल्म में जिमी को अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, शाहरुख खान जैसे बड़े सितारों के साथ स्क्रिन शेयर करने का मौका मिला.

फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई. इस फिल्म के बाद जिमी शेरगिल ने कई फिल्मों में अलग-अलग दमदार भूमिका निभाई. 

‘मोहब्बतें’ देख जिमी की दीवानी हुईं प्रियंका

जिमी शेरगिल ने फिल्म मोहब्बतें में लवर बॉय का किरदार निभाया था. इस फिल्म के बाद जिमी की फीमेल फैंस काफी बढ़ गईं थी. ये बात कम लोग ही जानते हैं एक्टर सिल्वर स्क्रीन पर जितने रोमांटिक नजर आते हैं उतने ही असल जिंदगी में भी हैं. जिमी की वाइफ प्रियंका पुरी हैं.

एक बार मीडिया से बात करते हुए जिमी की वाइफ प्रियंका ने बताया था कि ‘फिल्म ‘मोहब्बतें’ उनके दिल के बेहद करीब है. इस फिल्म को ही देखने के बाद उन्हें जिमी से प्यार हो गया था और उन्होंने अपने पापा से कहा था कि वो जिमी से शादी करना चाहती हैं’. जिमी शेरगिल और प्रियंका पुरी की दोस्ती एक शादी में हुई, फिर दोस्ती प्यार में बदल गई. जिमी को प्रियंका नेचर बेहद पसंद आया था.

पहली मुलाकात में प्रियंका पर हंसे थे एक्टर

एक इंटरव्यू में अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हुए एक्टर ने बताया था कि प्रियंका पुरी बेहद हंसमुख अंदाज की है.

जिमी ने बताया था कि पहली मुलाकात मैं प्रियंका पर बहुत हंसा था, जिसका बदला लेने के लिए बाद में उन्होंने मुझसे शादी कर ली. एक्टर ने बताया की वह उनके नेचर से काफी इंप्रैस हुए थे.

ये भी पढ़ें- शाहरुख खान को देख हॉलीवुड एक्ट्रेस की निकली चीख, चिल्लाते हुए कही ये बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़