Birthday Special: इस बॉलीवुड एक्टर की पत्नी से जेपी दत्ता ने की थी शादी, शोहरत देख पिघली थीं एक्ट्रेस

Birthday Special: डायरेक्टर जेपी दत्ता (JP Dutta) अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं. जेपी ने अपने करियर में वॉर पर आधारित कई फिल्में बनाई हैं. जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा बटोरने वाली फिल्म बॉर्डर है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 2, 2022, 11:42 PM IST
  • 73वां जन्मदिन मना रहे हैं जे पी दत्ता
  • कई हिट फिल्मों का किया निर्देशन
Birthday Special: इस बॉलीवुड एक्टर की पत्नी से जेपी दत्ता ने की थी शादी, शोहरत देख पिघली थीं एक्ट्रेस

नई दिल्ली: ‘रिफ्यूजी’, ‘एलओसी’, ‘बॉर्डर’ जैसी सुपरहिट फिल्में बनाकर सभी का दिल जीत चुके डायरेक्टर जेपी दत्ता (JP Dutta) आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. जेपी दत्ता का जन्म 3 अक्टूबर 1949 को मुंबई में हुआ था. जेपी दत्ता ने वॉर बेस्ड फिल्म बनाकर बॉलीवुड में एक लेवल सेट कर दिया था. फिल्मों के साथ-साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी खूब लाइम लाइट में रही. कहा जाता है कि मशहूर बॉलीवुड एक्टर की प्तिनी के साथ उन्होंने भागकर शादी कर ली थी.

जे पी की दूसरी शादी

बिंदिया गोस्वामी विनोद मेहरा की दूसरी पत्नी थीं. सन 1985 में उन्होंने फेमस डायरेक्टर जेपी दत्ता से शादी कर ली थी. बिंदिया ने यह शादी घर से भागकर की थी. कहा जाता है कि बिंदिया को शोहरत और दौलत का लालच था.  उस समय एक्टर विनोद मेहरा की घटती पॉपुलैरिटी को देख उन्होंने एक्टर से अलग होने का फैसला कर लिया था. इस घटना के बारे में तीनों में से किसी ने भी कभी कोई चर्चा नहीं की. कहते हैं कि विनोद बिंदिया के जाने बहुत दुखी हुए थे.

'सरहद' के सेट पर हुई थी मुलाकात

जेपी दत्ता और बिंदिया की पहली मुलाकात फिल्म 'सरहद' के सेट पर हुई थी. पहले तो दोनों में दोस्ती हुई बाद में ये दोस्ती प्यार में बदल गई. लंबे समय तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया था. लंबे समय तक रिलेशन में रहने के बाद जब दोनों ने शादी करने का फैसला किया, तब बिंदिया के परिवार वालों ने इस शादी के लिए मना कर दिया. इसके बाद बिंदिया ने घर से भागकर जेपी दत्ता से शादी कर ली. 

'बॉर्डर' की सफलता करती है फ्रस्टेट

जेपी दत्ता को ज्यादातर पुलिस और सेना पर आधारित फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है. जब भी उनका जिक्र होता है तो लोगों के जेहन में सबसे पहले फिल्म 'बॉर्डर' की यादें ताजा हो जाती हैं. यही बात जेपी दत्ता को बहुत खटकती भी है. उनका मानना है कि उन्होंने अपनी जिंदगी में कई बेहतरीन फिल्में की हैं, लेकिन लोग उनकी सिर्फ एक ही फिल्म की बात करते हैं. एक फिल्म निर्माता और निर्देशक के रूप में यह उनके लिए सम्मान नहीं, बल्कि अपमान जैसा है.

ये भी पढ़ें: अंजलि अरोड़ा ने पहनी लाल साड़ी, जानिए किसे लुभाने के लिए हुई हैं सज धजकर तैयार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़