कभी 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज करते थे ये सितारे, आज लाइमलाइट से हैं कोसों दूर

90 के दशक में बॉलीवुड (90s actors) में कई बेहतरीन सुपस्टार उभरे थे, जिनकी दमदार एक्टिंग और लुक्स ने फैंस का दिल जीत लिया था, लेकिन अब ये स्टार्स लाइम लाइट से कोसों दूर हो गए हैं. लुक्स वाइज भी इनमें काफी बदलाव आ गया है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 4, 2022, 05:52 PM IST
  • नब्बे के दशक में इन सितारों ने मचाया धमाल
  • मीनाक्षी से लेकर अमृता सिंह तक बॉलीवुड से हो गए दूर
कभी 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज करते थे ये सितारे, आज लाइमलाइट से हैं कोसों दूर

नई दिल्ली: 90 के दशक (90s actors) में टीन ऐज रहे लोगों को उस समय के कई सितारे पर क्रश रहा होगा. कई सितारे अभी भी बॉलीवुड और टीवी पर नजर आ रहे हैं, तो वहीं कई गुमनामी के अंधेरों में खो चुके हैं. इन सितारों ने लाइमलाइट से काफी दूरी बना ली है. वहीं अब इन सभी को पहचान पाना भी मुश्किल हो गया है. कई आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो कई किसी दूसरी काम में बिजी हो गए है. हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताएंगे, जो चमक धमक की दुनियां से काफी दूरी बना चुके हैं.

किमी काटकर (Kimi Katkar)

80 और 90 के दशक में किमी काटकर की पहचान बोल्ड अभिनेत्री के तौर पर हुआ करती थी. उन्होंने कई डांस नंबर दिए हैं. शादी के बाद किमी ने मनोरंजन जगत से दूरी बना ली.

फिलहाल वह ऑस्ट्रेलिया में अपने परिवार के साथ रहती हैं.

 मयुरी कान्गो (Mayuri Kango)

फिल्म 'पापा कहते हैं' से डेब्यू करने वालीं अभिनेत्री मयूरी कांगो लाइमलाइट से दूरी बनाए हुए हैं. वह फिल्म 'होगी प्यार की जीत', 'बादल और बेताबी' में नजर आई थीं.  2019 में खबर आई कि मयूरी गूगल इंडिया में काम करती हैं.

मयूरी का लुक पहले से काफी बदल चुका है. 

 जुगल हंसराज (Jugal Hansraj)

फिल्म 'पापा कहते हैं' का गाना ‘घर से निकलते ही कुछ दूर चलते ही’ आज भी लोगों की जुबान पर चढ़ा हुआ है.  इस फिल्म के अभिनेता जुगल हंसराज अब बड़े पर्दे से दूरी बनाए हुए हैं.

जुगल ने मोहब्बतें जैसी हिट फिल्म भी की लेकिन उनके करियर को खास फायदा नहीं हुआ. 

ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni)

बॉलीवुड सेंसेशन रह चुकीं ममता कुलकर्णी ने 'करण अर्जुन' और 'बाजी' सहित कई हिट फिल्मों में काम किया है. ममता की गिनती बोल्ड अभिनेत्रियों में होती थी.

लेकिन जब उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से लेकर ड्रग तस्करी करने वाले विक्की गोस्वामी के साथ जुड़ा, तब से ही उनके करियर का बुरा दौर शुरू हो गया. वह अब फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो चुकी हैं.

अनु अग्रवाल (Anu Aggarwal )

फिल्म 'आशिकी' से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री अनु अग्रवाल को इस फिल्म की सफलता के बावजूद आगे चलकर बड़े बैनर की फिल्मों में काम करने का मौका नहीं मिला.

1999 में एक पार्टी से लौटने के दौरान अनु के साथ हादसा हो गया था. जिसके बाद वह लगभग एक महीने तक कोमा में रहीं थी. इस हादसे के बाद उन्हें किसी ने नहीं देखा, यहां तक कोई ये भी नहीं जानता की वह अब कहां है.

आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka)

बॉलीवुड अभिनेत्री आयशा जुल्का तो आपको याद ही होंगी. फिल्म 'खिलाड़ी', 'जो जीता वहीं सिकंदर' जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं अभिनेत्री लाइम लाइट से दूरी बनाए हुए हैं.

अच्छी अदाकारा होते हुए भी अपने करियर को सही दिशा देने में नाकाम रहीं आयशा. 

ये भी पढ़ें- Teachers Day 2022: बॉलीवुड की ये फिल्में दिखाती हैं गुरु-शिष्य का अटूट रिश्ता, यहां देखें लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़