जब एक ही एक्ट्रेस पर आया बेटे और पिता का दिल

संजय दत्त (Sanjay Dutt) एक ऐसे एक्टर हैं जो अपनी फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रह चुके हैं.

Written by - Vineeta Kumari | Last Updated : Jul 29, 2021, 04:22 PM IST
  • फिल्म रॉकी से संजय ने रखा था बॉलीवुड में कदम
  • फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ की वजह से चर्चा में
जब एक ही एक्ट्रेस पर आया बेटे और पिता का दिल

नई दिल्ली: संजय दत्त (Sanjay Dutt) का जन्म 29 जुलाई 1959 को मुंबई में हुआ, एक्टर आज अपना 61वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. संजय एक ऐसे एक्टर हैं जो अपनी फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रह चुके हैं. साल 1981 में एक्टर ने बॉलीवुड में फिल्म 'रॉकी' से कदम रखा था.

पहली फिल्म से रातोंरात बने स्टार
पहली ही फिल्म से संजय स्टार बन गए और लड़कियों के बीच उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग बन गई. इतना ही नहीं उन दिनों संजय जिस भी अभिनेत्री के साथ काम करते थे, उसके साथ लिंकअप की खबरें आम हो गई थी.

ये भी पढ़ें-दीपिका पादुकोण बन भारती सिंह ने बटोरी सुर्खियां, वीडियो हुआ वायरल.

माधुरी दीक्षित के साथ जुड़ा नाम
संजय दत्त का नाम यूं तो धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के साथ लंबे समय तक जुड़ा. कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो दोनों प्यार में थे और शादी की भी तैयारी कर चुके थे. लेकिन मुंबई ब्लास्ट में जैसे ही संजय का नाम आया, माधुरी ने उनसे दूरी बना ली और दोनों का रिश्ता वहीं खत्म हो गया. 

रेखा संग शादी की खबरें
माधुरी के अलावा संजय का दिल यूं तो कई अभिनेत्रियों पर आया पर इस लिस्ट में एक ऐसा नाम शामिल था जिसने उनके पिता सुनील दत्त की ही रातों की नींद उड़ा कर रख दी. कहा जाता है कि संजय अपने से 5 साल बड़ी एक्ट्रेस रेखा के इश्क में गिरफ्त हो गए थे. संजय ने उस समय नए-नए फिल्म स्टारडम को एंज्वॉय कर रहे थे, संजय और रेखा (Rekha) की मुलाकात फिल्म जमीन आसमान के सेट पर हुई. यूं तो फिल्म में संजय रेखा के बेटे के रोल में थे लेकिन दोनों के बीच शूट के दौरान खास रिश्ता बन गया.

सुनील दत्त की उड़ी रातों की नींद
फिल्म सेट पर दोनों साथ में समय बिताने लगे, इतना ही दोनों को पब्लिकली भी कई बार स्पॉट किया गया. खबरें तो यहां तक आई कि संजय और रेखा ने मंदिर में चोरी-छिपे शादी रचा ली. दोनों के अफेयर की खबरें सुनने के बाद पहले तो सुनील दत्त (Sunil Dutt) ने संजय को समझाया और अपने करियर पर ध्यान देने को कहा. लेकिन जब दोनों की शादी की खबरें मीडिया में आई तो सुनील समझ गए कि अब संजय से बात करके कोई फायदा नहीं इसलिए उन्होंने सीधा रेखा से बात करना सही समझा.

ये भी पढ़ें-Pornography Case: राज कुंद्रा के केस में एक्ट्रेस सेलिना जेटली का बड़ा खुलासा.

रेखा और सुनील दत्त का जुड़ चुका है नाम
सुनील दत्त ने रेखा से मुलाकात की और रिश्ते को खत्म करने को कहा जिसके बाद से ही एक्ट्रेस ने संजय से दूरी बना ली. और आखिरकार बकायदा प्रेस नोट रिलीज कर संजय ने अपने और रेखा के अफेयर की खबरों का खंडन किया था.

खास बात तो यह है कि संजय से पहले सुनील दत्त का नाम भी रेखा के साथ जुड़ चुका था. सुनील और रेखा ने साथ में प्राण जाए पर वचन ना जाए और नागिन जेसी फिल्में की थी. उस वक्त सुनील शादीशुदा थे और दोनों के अफेयर के बारे में उनकी पत्नी नरगिस को पता चल गया था. जिसके बाद सुनील ने नरगिस (Nargis) की नाराजगी को देखते हुए रेखा से दूरी बना ली.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़