ऐश्वर्या राय ही नहीं, ये एक्टेसेस भी फंस चुकी हैं ED के शिकंजे में

ऐश्वर्या राय से पहले भी कई अभिनेत्रियां अलग-अलग मामलों में ईडी और इनकम टैक्स के शिकंजे में फंस चुकी हैं. जिसमें जैकलीन फर्नांडीज, रकुल प्रीत सिंह, नोरा फतेही और तापसी पन्नू जैसी बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसेस का नाम शामिल हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2021, 12:24 PM IST
  • पनामा पेपर्स लीक मामले में ऐश्वर्या की मुश्किलें बढ़ीं
  • ऐश्वर्या राय के अलावा ये एक्ट्रेसेस भी फंस चुकीं हैं
ऐश्वर्या राय ही नहीं, ये एक्टेसेस भी फंस चुकी हैं ED के शिकंजे में

नई दिल्ली: बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार और बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. हालांकि इस बार वह अपनी किसी फिल्म या प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा में नहीं आई हैं, बल्कि ईडी (ED) ने एक्ट्रेस को दुनिया के बहुचर्चित पनामा पेपर्स लीक मामले के सिलसिले में समन भेजा है. आज यानी कि 20 दिसंबर (सोमवार) को ऐश्वर्या दिल्ली के लोकनायक भवन में ईडी के सामने पेश हो सकती हैं. 

मुश्किल में फंसी ऐश्वर्या राय

इस खबर के सामने आने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनका परिवार मुश्किल में फंस सकता है. हालांकि सुबह से आपको ये बड़ी खबर हर जगह देखने और सुनने के लिए मिल गई होगी, लेकिन हम आपके लिए ऐसी ही कुछ एक्टेसेस की लिस्ट लेकर आए हैं, जो इससे पहले भी ED के शिकंजे में फंस चुकी हैं. 

ये एक्ट्रेसेस भी फंस चुकीं हैं ईडी के शिकंजे में 

बता दें कि ऐश्वर्या राय से पहले भी कई अभिनेत्रियां अलग-अलग मामलों में ईडी और इनकम टैक्स के शिकंजे में फंस चुकी हैं. जिसमें जैकलीन फर्नांडीज, रकुल प्रीत सिंह, नोरा फतेही और तापसी पन्नू जैसी बड़ी-बड़ी एक्ट्रेसेस का नाम शामिल हैं. तो चलिए बिना किसी देरी किए एक नजर डालते हैं इस लिस्ट पर. 

जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez)

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में बनी हुई हैं. एक्ट्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. जैकलीन कई बार करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस (Money Laundering Case) में ED का सामना कर चुकीं हैं. 

ये भी पढ़ें- शर्ट के बटन खोल अक्षरा सिंह ने कराया बोल्ड फोटोशूट, अदाओं पर मर मिटे फैंस

बता दें कि चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये से अधिक के धन शोधन का मामला दर्ज है. आरोप पत्र में दावा किया गया था कि चंद्रशेखर ने जैकलीन को कई महंगे उपहार दिए थे. अब ईडी ने जो चार्जशीट दायर की है, उसके मुताबिक सुकेश ने जैकलीन पर खूब पैसा बहाया है. सुकेश ने एक्ट्रेस को करीब 10 करोड़ रुपये के गिफ्ट दिए हैं. 

नोरा फेतही (Nora Fatehi)

मनी लॉन्ड्रिंग केस को लेकर जैकलीन के साथ-साथ एक्ट्रेस नोरा फतेही भी सुर्खियों में बनी हुई हैं. यह मामला दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) में सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ कथित आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और करीब 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली से जुड़ा हुआ है. इस केस में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं. आरोप है कि सुकेश ने जैकलीन और नोरा को कई महंगे गिफ्ट दिए हैं. 

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu)

इसी साल (2021) की शुरुआत में बॉलीवुड की बेबाक एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) के घर पर आयकर विभाग (IT Department) की टीम ने छापेमारी की थी. मधु मनटेना की टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी Kwaan के दफ्तर पर भी आयकर अधिकारी पहुंचे थे. बताया गया था कि यह छापेमारी फैंटम फिल्म की टैक्स चोरी के सिलसिले में की गई है. 

रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh)

बॉलीवुड और साउथ फिल्मों की पॉपुलर एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) भी चार साल पुराने ड्रग्स केस मामले में ED के समक्ष पेश हो चुकी हैं. साल 2017 में तेलंगाना आबकारी और निषेध विभाग ने 30 लाख रुपये का ड्रग्स जब्त करने के बाद 12 मामले दर्ज किए थे. इनमें से 11 मामलों में चार्जशीट दाखिल की गई. इसके बाद ईडी ने आबकारी विभाग के मामलों में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच शुरू की. 

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty)

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सूइसाइड (Sushant Singh Rajput Suicide) केस में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (Enforcement Directorate) कई बार रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से पुछताछ कर चुका है. इसी मामले में एजेंसी 18-19 घंटे पूछताछ कर चुकी है. इसके बाद बॉलीवुड के ड्रग्स कनेक्शन को लेकर भी लगातार कई खुलासे हुए. इस दौरान सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह और दीपिका पादुकोण का नाम भी सामने आया था. 

ये भी पढ़ें- ED के शिकंजे में फंसीं ऐश्वर्या राय के पास कितनी संपत्ति, जानिए बच्चन परिवार की दौलत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़