Punyashlok AhilyaBai: अहिल्या के लिए मुश्किल होती जा रही है हर चुनौती, अब कैसे देंगी दूसरे सवाल का जवाब?

लड़कियों को शिक्षा का अधिकार दिलवाने के लिए अहिल्या की राहें हर दिन मुश्किल होती जा रही हैं. अब उनके सामने उनकी ससुबाई (सास) द्वारा पूछा गया दूसरा सवाल चुनौती बनकर खड़ा है, जो पहले से ज्यादा कठिन है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 28, 2021, 07:58 AM IST
  • लड़कियों को शिक्षा का अधिकार दिलवाने के लिए अहिल्या को करना होगा चुनौती का सामना
  • शो में नजर आ रहे नए ट्विस्ट दर्शकों में शो के लिए काफी उत्सुकता बढ़ाने लगा है
Punyashlok AhilyaBai: अहिल्या के लिए मुश्किल होती जा रही है हर चुनौती, अब कैसे देंगी दूसरे सवाल का जवाब?

नई दिल्ली: सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला ऐतिहासिक सीरियल 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' (punyashlok Ahilyabai) इन दिनों दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जा रहा है. शो में नजर आ रहे नए ट्विस्ट दर्शकों में शो के लिए काफी उत्सुकता बढ़ाने लगा है. इस समय शो में अहिल्या को लड़कियों को भी शिक्षित करवाए जाने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

लड़कियों को शिक्षा दिलवाने के लिए लड़ रही है अहिल्या 

जिस तरह से नन्हीं अहिल्या लड़कियों को शिक्षा का अधिकार दिलवाने के लिए मुश्किलों का सामना कर रही हैं, यह दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है.

दरअसल, शो में दिखाया जा रहा है कि शिक्षा हासिल करने के लिए जहां एक ओर अहिल्या के ससुर उनके पक्ष में हैं. वहीं दूसरी ओर, उनकी सासुबाई और पति खंडेराव को यह बिल्कुल मंजूर नहीं है. 

ये भी पढ़ें- शिल्पा शेट्टी के बेटे ने क्यों बना दिया उनका ऐसा हाल? शेयर किया मजेदार वीडियो

शिक्षा हासिल करने के लिए अहिल्या को देने होंगे 4 सवालों के जवाब

ऐसे में शिक्षा हासिल करने के लिए अहिल्या की सासुबाई ने उनके सामने 4 सवाल पूछने की शर्त रखी है. हालांकि, ये चारों सवाल एक गृहिणी के नजरिए से होंगे.

अहिल्या ने इन 4 सवालों में से एक का सही जवाब देकर पहली परीक्षा तो पार कर ली है. अब उनके सामने दूसरे सवाल की चुनौती खड़ी दिखाई दे रही है.

ये भी पढ़ें- नीना गुप्ता ने सुनाई मसाबा के जन्म की दर्द भरी कहानी, कहा-डिलीवरी करवाने के लिए भी नहीं थे पैसे

ये है सवाल

अब गुरुवार, 27 मई के एपिसोड में अहिल्या की ससुबाई ने उनसे सवाल किया, "वो कौनसा फल है जिसे न तो खरीदा जा सकता है और न ही मंडी से खरीदा जा सकता है?" इसका जवाब देने के लिए नन्हीं अहिल्या के पास सिर्फ एक दीए के बुझने तक का ही समय है. हालांकि, उनकी हवेली के ही कई लोग उनकी इस परीक्षा को और मुश्किल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. ऐसे उनकी ससुबाई की एक सेविका ने ही दीए का तेल कम कर दिया है.

अब ऐसे में ये देखना दिलचस्प हो गया है कि अहिल्या कैसे इन मुश्किलों को पार कर पाएंगी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 
 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़