Punyashlok AhilyaBai: नन्हीं अहिल्या ने होशियारी से दिया पहले सवाल का जवाब, क्या पार कर पाएंगी दूसरी चुनौती?

इन दिनों 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' सीरियल दर्शकों के बीच काफी लोकप्रियता बटोर है. शो में सभी किरदारों को काफी पसंद किया जा रहा है. खासतौर पर अदिति जलतारे द्वारा निभाए जा रहे लीड रोल ने सभी का दिल जीत लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 27, 2021, 09:29 AM IST
  • 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' ने दर्शकों के बीच खास पहचान हासिल कर ली है
  • शो का हर किरदार अपने आप में बेहद खास और दिलचस्प दिखाई दे रहा है
Punyashlok AhilyaBai: नन्हीं अहिल्या ने होशियारी से दिया पहले सवाल का जवाब, क्या पार कर पाएंगी दूसरी चुनौती?

नई दिल्ली: सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला ऐतिहासिक सीरियल 'पुण्यश्लोक अहिल्याबाई' (punyashlok Ahilyabai) इन दिनों दर्शकों के बीच काफी पसंद किया जाने लगा है. शो में नजर आ रहे ट्विस्ट और कलाकारों का अभिनय दर्शकों में शो के लिए काफी उत्सुकता बढ़ाने लगा है. इस समय शो में अहिल्या को लड़कियों को भी शिक्षित करवाए जाने के लिए कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

लड़कियों के लिए शिक्षा की लड़ाई लड़ रही हैं अहिल्या

अब जिस तरह से नन्हीं अहिल्या मुश्किलों का सामना कर रही हैं, यह दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है. शो में दिखाया जा रहा है कि शिक्षा हासिल करने के लिए जहां एक ओर अहिल्या के ससुर हमेशा की तरह इस बार भी उनके पक्ष में हैं. दूसरी ओर, उनकी सासुबाई (सास) को और पति खंडेराव को यह बिल्कुल मंजूर नहीं है कि एक लड़की को शिक्षित करके पुरुषों की बराबरी का दर्जा दिया जाए.

अहिल्या को देने होंगे 4 सवालों के सही जवाब

ऐसे में अहिल्या की सासुबाई ने उनके सामने 4 सवाल पूछने की शर्त रखी है. अगर अहिल्या तय किए हुए वक्त तक इन सवालों के सही जवाब दे देती हैं तो वह शिक्षा हासिल कर सकती हैं. हालांकि, ये चारों सवाल एक गृहिणी के नजरिए से होंगे. अहिल्या ने इन 4 सवालों में से एक का सही जवाब देकर पहली परीक्षा तो पार कर ली है. अब उनके सामने दूसरे सवाल की चुनौती खड़ी दिखाई दे रही है.

अहिल्या पार की ये चुनौती

अहिल्या से पहला सवाल पूछा गया था, 'वह एक सिक्के में ऐसी कौन सी वस्तु खरीद सकती हैं जिससे उनका कमरा नीचे से लेकर ऊपर तक पूरा भर जाए?' अहिल्या ने बहुत होशियारी और समझदारी से इसका जवाब दिया. उन्होंने पहले सभी को अपने कमरे में अंधेरे करके सबको वहां इकट्ठा किया. इसके बाद एक दीए की रोशनी से पूरे कमरे में उजाला कर दिया, जिससे उसकी रोशनी पूरे कमरे में नीचे से ऊपर तक फैल गई.

ये है दूसरा सवाल

अब गुरुवार, 27 मई के एपिसोड में अहिल्या का सामना उनकी दूसरी चुनौती से होने वाला है. यहां अहिल्या की सासूबाई उनके लिए परीक्षा को और कठिन बनाने वाली हैं. दूसरा सवाल होगा- 'वो कौन सा फल है जो न तो दिखता है और न ही मंडी से खरीदा जा सकता है?' इसका जवाब देने के लिए अहिल्या को सिर्फ एक दीया बुझने तक का ही समय मिलेगा. ऐसे में यह देखना और दिलचस्प हो जाएगा कि अहिल्या कैसे इस परीक्षा में सफल हो पाएंगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़