एक MBBS स्टूडेंट को चाहते थे रजनीकांत, प्यार की खातिर बस कंडक्टर से बने थे सुपरस्टार

Rajnikanth First Love: कहते हैं ना कि प्यार बड़े से बड़े इंसान को भी बदल देता है. ऐसे ही कुछ सुपरस्टार रजनीकांत की लाइफ में हुआ था जब बस कंडक्टर रजनीकांत को एक लड़की ने एक्टर रजनीकांत बनने का सपना दिखाया.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Dec 12, 2022, 11:48 AM IST
  • रजनीकांत जब खो बैठे पहला प्यार
  • याद कर रोते थे दिन-रात
एक MBBS स्टूडेंट को चाहते थे रजनीकांत, प्यार की खातिर बस कंडक्टर से बने थे सुपरस्टार

Rajnikanth Happy Birthday: रजनीकांत ने कामयाबी ऐसे ही हासिल नहीं की. उनकी इस सफलता के पीछे कठोर परिश्रम और उनकी लगन शामिल है. ऐसे में एक्टर हमेशा अपनी शादीशुदा लाइफ को गॉसिप से दूर रखते आए हैं. 12 दिसंबर 1950 को जन्मे रजनीकांत आज अपना 72वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. ऐसे में उनकी बायोग्राफी 'द नेम इज रजनीकांत' से आपके लिए उनकी जिंदगी का प्यार भरा दौर लेकर आए हैं.

जब लाइफ में आई निर्मला

बेंगलुरू में जब रजनीकांत बस में कंडक्टर के तौर पर काम किया करते थे, तो उस वक्त उनका दिल एक लड़की पर आ गया. रजनीकांत उसे प्यार से निम्मी बुलाते थे. वो एक MBBS स्टूडेंट थीं. उसी लड़की की वजह से रजीनांकत एक्टिंग में आए. उसने रजनीकांत का बहुत साथ दिया. चेन्नई में एक्टिंग का कोर्स करने के पैसे तक दिए. कोर्स खत्म करने के बाद जब रजनीकांत बेंगलुरू पहुंचे तो लड़की कहीं जा चुकी थी. कहां गई किसी को पता नहीं था.

निम्मी खो गई

रजनीकांत ने निम्मी को बहुत ढूंढा. निम्मी ही वो लड़की थी जिसने रजनीकांत को प्ले में देखने के बाद कहा था कि वो चाहती हैं कि फिल्मों के पोस्टर में उनका चेहरा हो. एक दिन रजनीकांत के बारे में मलयालम एक्टर देवन ने बताया था कि वो उनके कंधे पर सिर रखकर रोए थे और कहा था कि आज तो मैं एक सफल एक्टर भी बन गया हूं लेकिन फिर भी वो मुझे देखने नहीं आई.

लाइफ में आईं लता

कहते हैं ना कि वक्त से बड़ा मरहम कोई नहीं. ऐसा ही कुछ बाद में देखने को मिला. 1980 में लता अपनी कॉलेज मैगजीन के लिए रजनीकांत का इंटरव्यू लेने आई थीं. ऐसे में लता से मिलते ही रजनीकांत दिल हार बैठे. रजनीकांत ने लता के माता-पिता को शादी के लिए मनाया. 1981 में दोनों ने शादी कर ली. आज दोनों की दो प्यारी बेटियां सौंदर्या और ऐश्वर्या हैं.

ये भी पढ़ें: Year Ender 2022: इस साल इन हस्तियों ने कहा दुनिया को अलविदा, कर गए आंखें नम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़