Raksha Bandhan 2024: इस फिल्म में Salman Khan की बहन बनने वाली थीं ऐश्वर्या राय, ऐसे बनते-बनते रह गई थी बात

Raksha Bandhan 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान खान ने साल 1999 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में नजर आए थे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसी भी फिल्म थी, जिसमें ये पॉपुलर जोड़ी भाई-बहन बनने वाले थे.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 19, 2024, 09:00 AM IST
  • Salman Khan की बहन बनने वाली थीं ऐश्वर्या राय
  • 'जोश' फिल्म में बनने वाली थी जोड़ी
Raksha Bandhan 2024: इस फिल्म में Salman Khan की बहन बनने वाली थीं ऐश्वर्या राय, ऐसे बनते-बनते रह गई थी बात

नई दिल्ली:Raksha Bandhan 2024: सलमान खान और ऐश्वर्या राय बच्चन की जोड़ी बेहद पॉपुलर है. हालांकि दोनों ने 2 से 3 फिल्मों में ही साथ काम किया है. दोनों ने पहली बार 1999 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में काम किया था. इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था. लेकिन इस फिल्म के बाद साल 2000 में एक फिल्म में ऐश्वर्या, सलमान खान की बहन का रोल करने वाली थीं.

बहन-भाई के किरदार के लिए हुए कास्ट

'हम दिल दे चुके सनम' के बाद सलमान खान और ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की बेस्ट जोड़ी बन गई थी. इस फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. दोनों की लिंकअप की खबरों ने भी खूब जोर पकड़ा था. लेकिन साल 2000 में एक फिल्म में दोनों बतौर भाई-बहन कास्ट हुए थे.

फिल्म जोश के लिए किया गया था कास्ट

साल 2000 में आई फिल्म जोश के लिए शाहरुख खान से पहले सलमान खान और आमिर खान को कास्ट किए जाने की चर्चा थी . इस फिल्म में ऐश्वर्या ने शाहरुख खान की बहन का किरदार निभाया था. फिल्म में चंद्रचूर्ण सिंह भी लीड रोल में नजर आए थे. लेकिन शाहरुख से पहले फिल्म में आमिर और सलमान में से कोई एक नजर आने वाला था.

ऐश्वर्या ने खोला था राज

ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें जोश में सलमान खान और आमिर खान के साथ कास्ट किया जाने वाला था. लेकिन बाद में शाहरुख खान को चुना गया था. उन्हें इस फिल्म में शाहरुख की बहन का रोल निभाने में भी कोई परेशानी नहीं थीं. एक्ट्रेस ने कहा था कि मुझे लगा ये नया होगा, ये अलग होगा. उन्हें इस रोल में उन्हें कुछ खास नजर आया और उन्होंने इसके लिए हां कर दी थी.

ये भी पढ़ें- Stree 2 Box Office Day 4: बॉक्स ऑफिस पर 'स्त्री 2' ने मचाया धमाल, चौथे दिन राजकुमार राव की फिल्म ने जमकर छापे नोट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़