Happy Birthday Raveena Tandon: 17 साल की उम्र में बनीं हीरोइन, इस वजह से की थी आत्महत्या की कोशिश

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) आज अपना बर्थडे मना रही हैं. दुनिया भर में रहने वाले रवीना के फैंस उनको शुभकामनाएं दे रहे हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2021, 11:46 AM IST
  • 'टिप-टिप बरसा पानी' से एक्ट्रेस को मिली नई पहचान
  • रवीना टंडन बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार रह चुकी हैं
Happy Birthday Raveena Tandon: 17 साल की उम्र में बनीं हीरोइन, इस वजह से की थी आत्महत्या की कोशिश

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Raveena Tandon) 26 अक्टूबर को अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. 1974 में पैदा हुई रवीना टंडन बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक रह चुकी हैं. वो एक सफल अभिनेत्री होने के साथ-साथ मॉडल और प्रोड्यूसर भी हैं. 

अभिनेत्री रवीना की प्रोफेशनल लाइफ एक खुली किताब है लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा सीक्रेट रही है. कई बार एक्ट्रेस अपनी अफेयर की वजह से सुर्ख‍ियों में छाई रहीं लेकिन उनके बारे में ऐसी कई चीजें हैं ज‍िसे कम लोग ही जानते हैं. आइए एक्ट्रेस के बर्थडे पर उनके जीवन से जुड़े कुछ अहम किस्से को जानते हैं. 

इस फिल्म से रवीना टंडन ने की करियर की शुरुआत
रवीना टंडन ने 1991 में 'पत्थर के फूल' फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस समय एक्ट्रेस महज 17 साल की थीं. इस फिल्म में रवीना को सलमान खान (Salman Khan) के साथ काम करने का मौका मिला था. यही वजह है कि 'पत्थर के फूल' के वक्त से सलमान और रवीना की दोस्ती अब भी कायम है. दोनों ने 'अंदाज अपना अपना' (1994) और 'कहीं प्यार न हो जाए' (2000) जैसी फिल्मों में साथ काम किया है.

जब रवीना को प्यार में मिला धोखा
हिंदी सिनेमा जगत में एक्टर और एक्ट्रेस के बीच प्यार के किस्से काफी दिलचस्प होते हैं. यहां रिश्ते जितनी जल्दी बन जाते हैं उतनी ही जल्दी टूट भी जाते हैं. हालांकि, कई बार प्यार, तकरार और धोखा वाली स्थिति में रिलेशनशिप टूट जाने की स्थिति में फिल्मी सितारे भी बड़े कदम उठाने की कोशिश करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्यार में धोखा खाने के बाद ऐसा ही कुछ एक्ट्रेस रवीना टंडन (raveena tandon) ने भी किया था. दरअसल, वह अजय देवगन के प्यार में इस कदर खो चुकी थीं कि जब प्यार नसीब नहीं हुआ तो अभिनेत्री ने आत्महत्या करने तक की कोशिश की थी.

अजय देवगन ने इस मामले में दिया था ये जवाब
रिपोर्ट्स के मुताबिक, रवीना ने तब ऐसा इसलिए किया था क्योंकि वो अजय को अपने से दूर नहीं देखना चाहती थी. वहीं, अजय देवगन (Ajay Devgan) ने साफ कहा था कि रवीना का सुसाइड अटेंप्ट केवल पब्लिसिटी पाने का तरीका है. खबरों में चर्चा है कि जब रवीना अजय के प्यार में पागल थीं, उसी समय एक्टर करिश्मा के प्यार में भी पड़ गए थे. हालांकि, बाद में अजय ने रवीना से रिलेशनशिप समाप्त कर लिया था. खबरों की मानें तो अजय को लेकर करिश्मा और रवीना के रिश्तों में भी तनाव देखने को मिला था. 

ये भी पढ़ें- 'मर्दानी 2' के विलेन विशाल की चमकी किस्मत, अब सलमान खान की इस फिल्म में आएंगे नजर

अजय के अलावा तीन बार प्यार में रवीना को मिला धोखा

रिपोर्ट्स के अनुसार, रवीना टंडन अजय देवगन के अलावा अक्षय कुमार और सनी देओल के साथ में भी रिलेशनशिप में रहीं हैं. रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि अक्षय कुमार, रवीना के साथ ही साथ दो और एक्ट्रेस को डेट कर रहे थे. ऐसे में रवीना ने अक्षय से अलग होने का फैसला किया. अक्षय से अलग होने के बाद रवीना को सनी देओल ने भी काफी मदद की. इसके बाद जिद्दी फिल्म की शूटिंग के समय दोनों की दोस्ती परवान चढ़ी लेकिन दोनों सेलिब्रिटी ने कभी भी अपने रिश्ते पर कुछ नहीं कहा. इस समय सनी देओल शादीशुदा थे, ऐसे में उनके रिलेशनशिप का कोई भविष्य नहीं था.

'टिप-टिप बरसा पानी' से एक्ट्रेस को मिली नई पहचान
रवीना ने 'मोहरा', 'दिलवाले' 'अंदाज अपना-अपना' 'दुल्हे राजा' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है. उनकी साल 1994 में अक्षय कुमार के साथ आई फिल्म 'मोहरा' का गाना 'टिप-टिप बरसा पानी' काफी लोकप्रिय हुआ और आज भी लोग इस गीत को गुनगुनाते हैं. इस गाने में उनके हॉट अंदाज को काफी पसंद किया गया. आज भी अपने खास अंदाज की वजह से रवीना बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार हैं. 

ये भी पढ़ें- इसलिए सिद्धांत चतुर्वेदी के लिए खास है 'बंटी और बबली 2', फिल्म को लेकर कही ये बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़