RD Burman: आरडी बर्मन और आशा भोसले की लव स्टोरी ऐसे हुई थी शुरू, म्यूजिक ने दिया पंचम दा को प्यार और पहचान

RD Burman Birth Anniversary: आर डी बर्मन ने भारतीय सिनेमा की दुनिया में संगीत को नया आयाम दिया है. बर्मन ने हिंदी फिल्मों में एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने बनाए है. आइए आरडी बर्मन की जंयती पर जानते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Jun 27, 2023, 07:11 AM IST
  • पंचम दा और आशा भोसले की लव स्टोरी
  • आरडी बर्मन के बारे में अनसुने दिलचस्प किस्से
RD Burman: आरडी बर्मन और आशा भोसले की लव स्टोरी ऐसे हुई थी शुरू, म्यूजिक ने दिया पंचम दा को प्यार और पहचान

नई दिल्ली RD Burman Birth Anniversary: सिंगर आर.डी. बर्मन किसी पहचान के मोहताज नहीं है. आर डी बर्मन ने भारतीय सिनेमा की दुनिया में संगीत को नया आयाम दिया है. बर्मन ने हिंदी फिल्मों में एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने बनाए है. आर डी बर्मन की पर्सनल लाइफ काफी उतार चढ़ाव से भरी रही. आर डी बर्मन की जिंदगी बेहद दिलचस्प थी. आरडी बर्मन की जंयती पर जानते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में. 

आशा भोसले और आर.डी बर्मन की मुलाकात 
कपल की पहली मुलाकात रिकॉर्डिंग स्टूडियो में हुई थी. उस दौरान आशा भोसले ने इंडस्ट्री की पॉपुलर सिंगर थी.  उस समय आर.डी बर्मन पॉपुलर सिंगर सचिन देव बर्मन के बेटे थे. इस मुलाकात के काफी समय बाद आर.डी बर्मन ने फिल्म 'तीसरी मंजिल' के लिए आशा भोसले से गाने के लिए संपर्क किया था. 

आशा भोसले और पंचम दा की लव स्टोरी 
आशा भोसले और पंचम दा दोनों की पहली शादी टूट चुकी थी. ऐसे में म्यूजिक दोनों के प्यार की वजह बना था. दोनों के करीब लाने का काम संगीत ने ही किया था. आशा और पंचम दा ने मिलकर कई सुपरहिट गाने दिए. लेकिन दोनों को शादी के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा था. 

काफी फिल्म रही दोनों की शादी तक का सफर 
पंचम दा आशा से शादी करना चाहते थे. आशा भोसले के पहले पति से 3 बच्चे थे. ऐसे में पंचम दा की मां को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. पंचम दा अपनी मां के खिलाफ नहीं गए. लंबे इंतजार के बाद उन्होंने आशा भोसले से शादी रचाई. 

शादी के 14 बाद दुनिया को कह दिया अलविदा 
शादी के 14 साल बाद पंचम दा ने दुनिया को अलविदा कह दिया. पंचम दा के जाने के बाद आशा भोसले काफी टूट गई थी.  एक इंटरव्यू में आशा भोसले ने अपनी लव स्टोरी के बारे में शेयर करते हुए बताया था कि एक बार आर.डी बर्मन से उनकी लड़ाई हो गई थी. जिसके बाद हम दोनों एक दूसरे बात नहीं कर रहे थे. मैं 15 दिनों तक के लिए बच्चों के साथ रहने चली गई थी. जब हम रिकॉर्डिंग के लिए स्टूडियों में मिले थे तो भी बात नहीं कर रहे थे. जब यह गाना बजा- ' जिंदगी के सफर में गुजर जाते हैं जो मकाह, वो फिर नहीं आते... वह फिर नहीं आते' इसके दोनों को एक दूसरे को देखा और बोले कि हम क्यों झगड़ते हैं. 

इसे भी पढ़ें:  49 की मलाइका अरोड़ा ने बॉयफ्रेंड अर्जुन कपूर की बर्थडे पार्टी में किया डांस, बोल्ड मूव्स से मचाया तहलका 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप 

ट्रेंडिंग न्यूज़