Sameer Khakhar कभी Nukkad जैसे शो में आए थे नजर, 71 साल की उम्र में हुआ निधन

Sameer Khakhar dies: समीर खाखारजिन्होंने छोटे पर्दे पर अपने मंझे हुए कैरेक्टर्स से सबका दिल जीता अब इस दुनिया में नहीं रहे. समीर खाखार को उनके यादगार किरदारों ी वजह से जाना जाता है. 71 साल की उम्र में समीर ना आखिरी सांस ली.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 15, 2023, 12:27 PM IST
  • समीर खाखार ने कहा अलविदा
  • मुंबई में ली अंतिम सांसें
Sameer Khakhar कभी Nukkad जैसे शो में आए थे नजर, 71 साल की उम्र में हुआ निधन

Sameer Khakhar Death: 71 साल के समीर खाखर नहीं रहे. वही समीर खाखर जो कभी नुक्कड़ में खोपड़ी का किरदार किया करते थे. बीती रात उन्हें मुंबई के बोरिवली अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. समीर को सांस लेने में परेशानी के चलते अस्पताल ले जाया गया था जहां उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया. उनके कई ऑर्गन ने काम करना बंद कर दिया जिसके बाद सुबह साढ़े चार बजे उन्होंने आखिरी सांस ली.

थिएटर से मिली पहचान

समीर खाखर का थिएटर से काफी पुराना रिश्ता है. 'नुक्कड़' में आने से पहले की उनकी जर्नी काफी दिलचस्प थी. उन्होंने थिएटर करना इसलिए शुरू किया था ताकि चंदे की मदद से स्कूल की बिल्डिंग पूरी करवा सकें.प्रोफेशनल थिएटर कर ही रहे थे कि तभी अमजद खान के साथ मिलकर 'चुनचुन करती आई चिड़िया'. अभी इसका काम खत्म ही हुआ था कि समीर के दोस्त ने उन्हें कहीं चलने के लिए कहा. समीर पूछते रह गए कहां चलना है लेकिन दोस्त ने नहीं बताया और उन्हें वहां से लेकर सीधा राजकमल स्टूडियो लेकर गया.

ऐसे मिला पहला शो

टीवी पर सबसे पहले समीर ने कुंदन शाह के साथ काम किया. फिर एक दिन समीर के एक खास दोस्त शंकर दुबे ने उन्हें मराठा मंदिर बुलाया और कहा कि वो उन्हें सईद मिर्जा से मिलाएंगे. समीर तो मराठा मंदिर पहुंच गए लेकिन शंकर दुबे नहीं आए. समीर एक दुकान से सिगरेट खरीद रहे थे कि तभी वहां कुंदन शाह आए और उनके साथ सईद मिर्जा के छोटे भाई थे अजीज मिर्जी थे. कुंदन शाह ने भी पूछ लिया कि भाई तुम यहां क्या कर रहे हो. जब समीर ने पूरी बात बताई तो कुंदन शाह हंस दिए और बोले की ये अजीज मिर्जा हैं सईद मिर्जा के छोटे भाई. वो सईद से मिलाने समीर को ले गए.

टीवी पर किया राज

बस वो दिन था वहां से समीर खाखर को एक अलग पहचान और अलग नाम मिला. समीर खाखर ने अपने करियर में 'नुक्कड़', 'सर्कस' जैसे दमदार शोज किए. आखिरी बार उन्हें शाहिद कपूर स्टारर 'फर्जी' में देखा गया था. एक मंझे हुए आर्टिस्ट थे समीर जिनका जाना कला जगत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है.

ये भी पढ़ें- Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण के कर्वी फिगर ने खींचा ध्यान, स्टाइलिश अंदाज में आईं नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़