Bday Special: जब शॉर्ट ड्रेस पहनना श्रिया सरन को पड़ गया भारी, जानिए क्यों मचा था बवाल

एक्ट्रेस श्रिया सरन ने अपने किरदारों से हमेशा ही दर्शकों के बीच अपने लिए एक खास जगह बनाई है. इसके अलावा विवादों से भी श्रिया बच नहीं पाई हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2021, 11:31 AM IST
  • श्रिया सरन आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं
  • श्रिया के चाहने वाले आज दुनियाभर में मौजूद हैं
Bday Special: जब शॉर्ट ड्रेस पहनना श्रिया सरन को पड़ गया भारी, जानिए क्यों मचा था बवाल

नई दिल्ली: इंडस्ट्री में कम ही कलाकार ऐसे हैं जो अपने हर अंदाज के जरिए दर्शकों के दिलों में बैठ जाते हैं, ऐसे ही सितारों में एक नाम बॉलीवुड और साउथ फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस श्रिया सरन (Shriya Saran) का भी शुमार है. उन्होंने अब तक के अपने फिल्मी करियर में कई भूमिकाएं निभाई हैं, जिनके जरिए आज उनका नाम साउथ के बड़े सितारों की लिस्ट में शुमार हो चुका है.

डांस में माहिर हैं श्रिया

11 सितंबर, 1982 को देहरादून में जन्मीं श्रिया शनिवार को अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं. जहां एक ओर श्रिया ने अपनी बेहतरीन अदाकारी का जादू हर शख्स पर चलाया है, वहीं कम ही लोग जानते हैं कि उन्होंने भारतीय क्लासिकल और वेस्टर्न डांस में भी महारथ हासिल की है. उनका रुझान हमेशा से एक्टिंग की ओर था, लेकिन उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि उनका ये सपना सच हो पाएगा.

आम परिवार से ताल्लुक रखती हैं श्रिया

श्रिया की पढ़ाई-लिखाई दिल्ली में हुई. उनके पिता पुष्पेंद्र सरन भटनागर भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (BHEL) में काम करते थे, जबकि उनकी मां नीरजा सरन दिल्ली पब्लिक स्कूल में टीचर हुआ करती थीं.

दूसरी ओर श्रिया तो सिर्फ अपने सपनों की दुनिया में थीं. उन्हें डांस का बेहद शौक था, जिसके चलते मां ने उन्हें क्लासिकल डांस की ट्रेनिंग दिलाई. उनकी यही प्रतिभा उनके सपनों की ओर पहला कदम थी.

डांस ने बदली जिंदगी

कॉलेज के दिनों में श्रिया कई डांस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया करती थीं, इसी दौरान उन्हें रेणु नाथन की म्यूजिक एल्बम 'थिरकती क्यूं हवा' का हिस्सा बनने का मौका मिला. यहीं से ही श्रिया की जिंदगी ने करवट ली. इसके बाद ही उन्हें रामोजी फिल्म्स ने अपनी फिल्म 'इष्टम' के लिए साइन कर लिया. बस फिर क्या था, श्रिया को एक के बाद एक फिल्मों के ऑफर्स भी आने लगे.

रजनीकांत की फिल्म से मिली सफलता

शुरुआत में बेशक श्रिया को काफी असफलताएं झेलनी पड़ीं, लेकिन सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) की 'शिवाजी द बॉस' उनके करियर में एक और बड़ा मोड़ लेकर आई. बता दें कि साउथ फिल्मों के अलावा श्रिया कई बॉलीवुड फिल्मों में भी दिख चुकी हैं. खासतौर पर दर्शकों के जहन में उनकी फिल्म 'दृश्यम' की यादें अब भी ताजा हैं. इस फिल्म में उन्होंने अजय देवगन (Ajay Devgn) की पत्नी की भूमिका निभाई थी.

श्रिया को झेलनी पड़ी थीं आलोचनाएं

वैसे शोहरत हमेशा अपने साथ कुछ मुश्किलें भी लेकर आती है. ऐसा ही कुछ श्रिया को भी झेलना पड़ा है. उनके करियर में एक पड़ाव वो भी आया जब लोगों ने उनकी काफी आलोचनाएं करना शुरू कर दिया था. दरअसल, ये वाकया उस समय का है जब श्रिया को उनकी फिल्म 'शिवाजी द बॉस' के लिए चारों ओर से सम्मान और प्रशंसा मिल रही थी.

इस वजह से मचा था बवाल

'शिवाजी द बॉस' का एक सिल्वर जुबली फंक्शन रखा गया था, जिसमें तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि गेस्ट के तौर पर पहुंचे थे. इस दौरान श्रिया डीप नेक वाली व्हाइट कलर की शॉर्ट ड्रेस पहने दिखीं.

मुख्यमंत्री के सामने इस तरह की ड्रेस पहनकर आना किसी को भी पसंद नहीं आया. कई राजनीतिक लोगों ने इस पर आपत्ति भी जताई. यह मामला इतना बढ़ गया कि श्रिया को माफी तक मांगनी पड़ गई.

श्रिया ने रचाई थी गुपचुप शादी

हालांकि, वक्त के साथ लोगों का गुस्सा भी शांत हो गया. वहीं एक्ट्रेस फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हो गईं. श्रिया इस विवाद के अलावा 2018 में अपनी शादी को लेकर भी सुर्खियों में आई थीं. उन्होंने रशियन बॉयफ्रेंड आंद्रेई कोशेचेव से गुपचुप शादी रचाकर फैंस को हैरान कर दिया था. इस दौरान उनके परिवार के कुछ बेहद करीबी लोग ही शामिल हुए थे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़