Sridevi Birthday: मिथुन ने मांगा प्यार का सबूत तो बांध बैठीं बोनी कपूर को राखी, ऐसे किया प्यार साबित!

80 के दशक को Sridevi का दशक कहा जाता है. वो पहली ऐसी हीरोइन थीं जिनका एक अपना युग था. जिनके नाम से फिल्मे हिट हुआ करती थीं. सुपरहिट फिल्में 'हिम्मतवाला', 'तोहफा', 'जस्टिस चौधरी' में अपनी एक्टिंग का जौहर दिखाया.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Aug 13, 2022, 12:47 PM IST
  • श्री अम्मा यंगेर अय्यपन उनका असली नाम था
  • लेकिन आज उन्हें सभी श्री देवी के नाम से जानते हैं
Sridevi Birthday: मिथुन ने मांगा प्यार का सबूत तो बांध बैठीं बोनी कपूर को राखी, ऐसे किया प्यार साबित!

नई दिल्ली: साउथ से बॉलीवुड का सफर तय करने वाली 80 के दशक की 'नागिन' जिसके डांस और अदाकारी ने सबको अपना दीवाना बना दिया था. हर दिन अखबारों में जिनका नाम किसी नए एक्टर से जोड़ा जाता फिर भी वो बेपरवाह होकर बस दिल की ही करतीं. अनिल कपूर (Anil Kapoor) से लेकर मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakaraborty) के साथ श्रीदेवी (Sridevi) के प्यार किस्से मशहूर थे. अनिल कपूर के साथ उनकी जोड़ी को बेहद पसंद भी किया जाता. पासा तब पलटा जब श्रीदेवी ने अनिल के ही भाई डायरेक्टर बोनी कपूर से शादी कर ली और अपने करोड़ों फैंस का दिल तोड़ दिया.

श्रीदेवी की एक झलक के लिए दीवाने

80 के दशक को श्रीदेवी का दशक कहा जाता है. वो पहली ऐसी हीरोइन थीं जिनका एक अपना युग था. जिनके नाम से फिल्में हिट हुआ करती थीं. सुपरहिट फिल्में 'हिम्मतवाला', 'तोहफा', 'जस्टिस चौधरी' में अपनी एक्टिंग का जौहर दिखाने वाली श्रीदेवी 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में पैदा हुईं. महज चार साल की उम्र में उन्होंने तमिल फिल्म 'कंधन करुणई' से करियर की शुरुआत की. श्री अम्मा यंगेर अय्यपन का नाम की जगह आज उन्हें सभी श्री देवी के नाम से जानते हैं.

मिथुन का नाम जपती रहतीं

बोनी कपूर से शादी करने से पहले श्रीदेवी मिथुन चक्रवर्ती के प्यार में पागल थीं. 1984 में रिलीज हुई फिल्म 'जाग उठा इंसान' से दोनों का प्यार परवान चढ़ा. तब मिथुन योगिता बाली से शादी कर चुके थे. फिर एक दौर आया जब श्रीदेवी ने अपने प्यार को साबित करने के लिए बोनी कपूर को राखी बांध दी. इस बात को बोनी कपूरी की पहली पत्नी मोना शौरी ने एक इंटरव्यू में बताया था. ये भी कहा जाता है की मिथुन और श्रीदेवी ने छिपकर 1985 में शादी कर ली थी. वहीं 1988 में अलग भी हो गए.

बोनी कपूर ढूंढते थे बात करने का बहाना

बोनी कपूर की पहली पत्नी ने बताया कि श्रीदेवी बोनी कपूर की ही फिल्मों में काम करती थीं. मिथुन को जब शक होने लगा तो श्रीदेवी ने प्यार को साबित करने के लिए बोनी कपूर की कलाई पर राखी बांध दी. उन्हें यकीन दिलाया कि ऐसा कुछ भी नहीं है. बोनी कपूर श्रीदेवी की मां के भी बेहद करीब थे. इसी बात को लेकर श्रीदेवी और मिथुन में अनबन होने लगी. जब योगिता को मिथुन और श्रीदेवी की शादी के बारे में पता चला तो ये भी कहा जाता है कि उन्होंने आत्महत्या तक की कोशिश कर ली थी. जिसके बाद मिथुन और श्रीदेवी अलग हो गए.

बोनी कपूर से शादी

1996 में श्रीदेवी ने बोनी कपूर से शादी कर ली. बोनी कपूर पहले से शादीशुदा थे. अर्जुन कपूर और अंशुला कपूर उनकी पहली पत्नी के ही बच्चे हैं. श्री देवी की दो बेटियां खुशी कपूर और जाह्नवी कपूर हैं. श्रीदेवी ने फिल्मों में 50 साल तक काम किया और बॉलीवुड की 'हवा-हवाई' कहलाईं. 2013 में भारत सरकार ने उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया. 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी की एक रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई. उनकी मौत की ये गुत्थी आज भी अनसुलझी है.

ये भी पढ़ें: Raju Shrivastav Health Update: कॉमेडियन के परिवार ने सोशल मीडिया पर लगाई गुहार, पोस्ट में कह दी ये बात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़