बेटे विवेक ओबेरॉय के करियर पर छलका पापा सुरेश का दर्द, बोले- 'घंटों तक प्रोड्यूसर्स...'

विवेक ओबेरॉय ने अपने करियर में कई शानदार फिल्में दर्शकों के बीच पेश कीं. हालांकि, उनका करियर इसके बावजूद कई ट्रैक पर नहीं आ पाया. अब सुरेश ओबेरॉय ने बेटे को इंडस्ट्री में लॉन्च करने पर खुलकर बात की है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jun 7, 2024, 12:23 PM IST
    • सुरेश ओबेरॉय ने बताया सेकंड स्ट्रगल
    • बेटे विवेक के लिए स्ट्रगल करते थे सुरेश
बेटे विवेक ओबेरॉय के करियर पर छलका पापा सुरेश का दर्द, बोले- 'घंटों तक प्रोड्यूसर्स...'

नई दिल्ली: विवेक ओबेरॉय ने अपने करियर की शुरुआत 2002 में आई फिल्म 'कंपनी' से शुरू किया. पर्दे आते ही वह दर्शकों के दिलों में छा गए. पहली फिल्म में ही विवेक की एक्टिंग को काफी पसंद किया गया. इसके बाद वह 'रोड', 'साथिया', 'दम' और 'युवा' जैसी कई शानदार फिल्मों का हिस्सा बने और दर्शकों के बीच अपनी छाप छोड़ते गए. विवेक ने बेशक एक से एक हिट फिल्में पेश कीं, लेकिन उनका करियर कभी उस तरह ट्रैक पर आया, जितनी एक्टर से उम्मीद की गई थीं. अब विवेक के पिता और दिग्गज एक्टर सुरेश ओबेरॉय ने उनके करियर पर बात की है.

बचपन से भी विवेक को दी ट्रेनिंग

हाल ही में सुरेश ओबेरॉय ने बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बेटे विवेक को इंडस्ट्री में लॉन्च करने के दिनों को याद किया है. सुरेश ने बताया कि वह विवेक को इंडस्ट्री में डेब्यू कराने के लिए वह कई घंटों तक फिल्ममेकर्स के ऑफिस के बाहर बेटे की फोटोज लेकर बैठे रहा करते थे. दिग्गज एक्टर ने बताया कि उन्होंने विवेक को बचपन से ही एक्टर बनने के लिए ट्रेनिंग दी है.

बेटे को कराई थी तैयारी

सुरेश ओबेरॉय ने बताया, 'मैं विवेक को स्टेज शोज में हिस्सा लेने के लिए कहता था. मैंने FTII में उन्हें अपने सीनियर्स के साथ कोर्स भी करवाए. विवेक के लिए खुद मैंने भी बहुत स्ट्रगल किया है. मैं उनकी तस्वीरें लेकर घंटों तक प्रोड्यूसर्स के घर के बाहर बैठा रहता था. यह सब करना मेरे लिए सेकेंड स्ट्रगल जैसा था.'

राम गोपाल वर्मा ने दिया ऑफर

सुरेश ने आगे कहा, 'इनमें से एक ऑफिस राम गोपाल वर्मा का भी था. उन्होंने आखिरकार विवेक को 'कंपनी' में कास्ट करने का फैसला किया.' स्ट्रगल के दिनों के अलावा सुरेश ने विवेक के उन मुश्किल दिनों पर भी बात की जब सलमान खान के खिलाफ एक बयान देकर एक्टर का करियर नीचे गिर पड़ा था.

सलमान खान पर दिया बयान

दिग्गज एक्टर ने कहा कि सलमान खान के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की वजह से विवेक की जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव आ गए थे. हर कोई उनके खिलाफ हो चुका था. यहां तक कि मीडिया और इंडस्ट्री के लोग भी उनके खिलाफ ही बोल रहे थे. ऐसे में अगर कोई और कलाकार होता तो वो खुद को शराब और ड्रग्स के नशे में झोंक देता. अक्सर वो लोग अपने दिन भूल जाते हैं, जिन्हें जल्दी सफलता मिल जाती है.

ये भी पढ़ें- जब अमृता राव ने शाहिद कपूर को जड़ा थप्पड़, जानिए क्या है ये दिलचस्प वाकया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़