दो शादियों के बाद भी सच्चे प्यार को तरसे सिद्धार्थ रॉय कपूर, विद्या बालन से ऐसे जुड़ी किस्मत

Siddharth Roy Kapur Birthday: हिंदी सिनेमा में कई प्रतिभा के धनी लोगों को अपनी किस्मत चमकाते हुए देखा जा चुका है. इसी लिस्ट में शामिल हैं बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर, जिनका आज 49वां जन्मदिन है.     

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 2, 2023, 09:33 AM IST
  • 49 साल के हुए सिद्धार्थ रॉय कपूर
  • फिल्म मार्केटिंग के हैं बादशाह
दो शादियों के बाद भी सच्चे प्यार को तरसे सिद्धार्थ रॉय कपूर, विद्या बालन से ऐसे जुड़ी किस्मत

नई दिल्ली: Siddharth Roy Kapur Birthday: कहते हैं कि जोड़ियां भगवान बनाके भेजता  है.  कहते हैं कि आप कितना भी गणित लगा लें, लेकिन जिसका साथ आपकी किस्मत में होगा, वो आखिरकार आपको मिलकर ही रहता है. फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर बॉलीवुड में एक जाना पहचाना नाम है. विद्या बालन से उन्होंने तीसरी शादी की है. पहले दो शादियां उनकी फेल रही हैं.

एमबीए हैं सिद्धार्थ रॉय कपूर

सिद्धार्थ रॉय कपूर का जन्म 2 अगस्त 1974 को मुंबई में हुआ था. सिद्धार्थ टिपिकल मुंबईया हैं. उन्होंने अपनी स्कूलिंग जी.डी. सोमानी मेमोरियल स्कूल से की है. वह अपने स्कूल के हेड ब्वॉय थे. सिद्धार्थ ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई सिडेनहैम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से और एमबीए की पढ़ाई जमनालाल बजाज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से पूरी की है. सिद्धार्थ एक फिल्मी परिवार से नाता रखते हैं. उनकी मां सलोमी रॉय पूर्व मिस इंडिया रह चुकी हैं. इतना ही नहीं  वह डांसर और स्टेज कोरियोग्राफर भी थीं.

'रॉय कपूर फिल्म्स' के रहे मालिक

सिद्धार्थ रॉय कपूर फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष हैं. वह  डिज्नी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर भी थे. साल 2017 में उन्होंने डिज्नी को अलविदा कह दिया था और

अपनी प्रोडक्शन हाउस कंपनी 'रॉय कपूर फिल्म्स' शुरू की थी, जिसका आज करोड़ों का टर्न ओवर है.

दो शादियां रहीं फेल

सिद्धार्थ रॉय कपूर की कुल 3 शादियां हुई हैं. पहली शादी उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त आरती बजाज से की थी, जो जल्द ही टूट गई.  दूसरी शादी उन्होंने टीवी प्रोड्यूसर कविता से की थी, लेकिन ये भी ज्यादा दिन न चल सकी. इसके बाद सिद्धार्थ की लाइफ में विद्या बालन की एंट्री हुई.  दोनों की मुलाकात अवार्ड फंक्शन में हुई थी. करण जौहर ने इनकी जोड़ी भी बनवाई थी.  दोनों की दोस्ती जल्द प्यार में बदल गई और फिर दोनों ने शादी कर ली.

इसे भी पढ़ें: Taapsee Pannu Birthday: अपनी इन फिल्मों से तापसी पन्नू ने पाया अलग मुकाम, विवादों से है एक्ट्रेस का गहरा नाता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़