विवेक ओबेरॉय ने 10 साल की उम्र में घर-घर जाकर बेचे थे परफ्यूम, पिता की वो सीख आज भी आती है काम

विवेक ओबेरॉय ने अपनी एक्टिंग के दम पर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है. हालांकि, वहीं, कम ही लोग जानते होंगे कि विवेक एक बेहतरीन बिजनेसमैन भी हैं. अब एक्टर ने अपने करियर की नींव को लेकर एक दिलचस्प खुलासा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2024, 05:24 PM IST
    • विवेक को बचपन से मिली ये सीख
    • 10 की उम्र में एक्टर ने बेचे परफ्यूम
विवेक ओबेरॉय ने 10 साल की उम्र में घर-घर जाकर बेचे थे परफ्यूम, पिता की वो सीख आज भी आती है काम

नई दिल्ली: विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने अपनी जबरदस्त एक्टिंग के दम पर हर किरदार में खुद को साबित किया है. एक्टर के अलावा वह बिजनेसमैन के रूप में भी जाने जाते हैं. उन्होंने कई रियल स्टेट और अन्य कंपनियों की स्थापना भी की गई है. वहीं, विवेक ने अपनी इस काबिलियत के लिए अपने पिता और दिग्गज एक्टर सुरेश का आभार जताया है. हाल ही में एक्टर ने बताया कि उनके पिता ने बचपन से ही उनके दिमाग में बिजनेसमैन की मानसिकता पैदा की है.

10 साल की उम्र में मिला था काम

एंटरटेनमेंट लाइव को दिए एक इंटरव्यू में कहा, 'जब मैं करीब 10 साल का था तब उन्होंने मुझसे कहा कि हम छुट्टियों पर जाएंगे, लेकिन उससे पहले वो मुझे चार हफ्तों के लिए कुछ सिखाने वाले हैं. उन्होंने एक डायरी रखने के लिए कहा. इसके बाद उन्होंने मेरे परफ्यूम्स की लिस्ट तैयार करने के लिए कहा. आगे उन्होंने कहा कि मैं इनमें से जिस भी परफ्यूम को उसकी कीमत से ज्यादा बेचने में सफल हो जाऊंगा वो मेरा होगा.'

15 साल की उम्र में की शेयर मार्केट में एंट्री 

विवेक ने आगे बताया, 'मैंने अपने स्कूल बैग को माल से भरा और साइकिल उठाकर घर-घर पहुंच गया. मैंने गलतियां जरूर कीं, लेकिन बहुत कुछ सीखा भी. इसके बाद हर साल मैंने इसे जारी रखा. जब मैं 15 साल का हुआ तब मैंने खुद और विकसित करना शुरू कर दिया. इस दौरान मैंने शेयर बाजार में कदम रख दिया था.'

19 साल में कर दी थी कंपनी की स्थापना

विवेक ने बताया कि जब वह सिर्फ 19 साल के थे तब उन्होंने एक टेक कंपनी की स्थापना की थी. हालांकि, 22 साल की उम्र में उन्होंने अपना मुनाफा कमाते हुए इसे बेच दिया. एक्टर का कहना है कि इस दौरान उन्हें इस बात का एहसास हो गया कि किसी भी कंपनी की स्थापना करना, फिर उसे किसी MNC को बेच देना उससे खुद और निवेशकों को मुनाफा कमाने में मदद करना संभव हो सकता है.

नए प्रोजेक्ट का नहीं हुआ ऐलान

विवेक ओबेरॉय के वर्क फ्रंट की बात करें तो पिछले कुछ वक्त से वह कम ही प्रोजेक्ट्स के लिए साइन कर रहे हैं. लंबे वक्त के बाद इसी साल उन्हें रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स में बनी पहली वेब सीरीज 'इंडियन पुलिस फोर्स' में देखा गया था. हालांकि, इस सीरीज में भी एक्टर का रोल छोटा सा ही था. फिलहाल विवेक ने अपने अगले प्रोजेक्ट का ऐलान नहीं किया है.

ये भी पढ़ें- Khatron Ke Khiladi 14: फिनाले की रेस से कटा इन कंटेस्टेंट्स का पत्ता, नाम जान उड़ जाएंगे होश!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़