Article 370 की कहानी दर्शकों को दे रही प्रेरणा, यामी ने कहा- 'उनके किरदार ने महिलाओं को...'

Article 370: यामी गौतम की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म 'आर्टिकल 370' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. इस बीच एक्ट्रेस ने फिल्म प्रेरित हो रहीं महिलाओं के लिए कई बातें कही हैं. आइए जानते हैं एक्ट्रेस ने क्या कहा?   

Written by - IANS | Last Updated : Mar 1, 2024, 08:53 PM IST
    • फिल्म को मिल रही सक्सेस से गदगद हुईं यामी गौतम
    • एक्ट्रेस बोलीं- फिल्म से प्रेरित हो रहीं महिलाएं
Article 370 की कहानी दर्शकों को दे रही प्रेरणा, यामी ने कहा- 'उनके किरदार ने महिलाओं को...'

नई दिल्ली: Article 370: यामी गौतम स्टारर फिल्म आर्टिकल 370 थिएटर्स में 23 फरवरी को रिलीज हुई थी. फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक की तरफ से पॉजिटिव रिस्पांस मिल रहा है. हाल ही में फिल्म को लेकर यामी गौतम ने कहा कि फिल्‍म में खुफिया अधिकारी जूनी हक्सर का उनका किरदार युवा महिलाओं को इंटेलिजेंस ब्यूरो और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) में शामिल होने के लिए प्रेरित करेगा.

फिल्म को देखकर दर्शक हो रहे प्रेरित 

फिल्‍म के बारे में बात करते हुए यामी ने कहा, 'अगर दर्शक व्यक्तिगत स्तर पर फिल्म से जुड़ते हैं और कहते हैं कि उनकी बेटियां अब आईबी में शामिल होना चाहती हैं या एनआईए अधिकारी बनना चाहती हैं, तो यह मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी.'

एक्ट्रेस ने सेना के योगदान को किया सलाम 

उन्होंने यह भी बताया कि इस फिल्‍म के लिए सेना के उन दिग्गजों से सराहना पाना कितना महत्वपूर्ण है, जिन्होंने पुराने जम्मू और कश्मीर राज्य में उस समय के जीवन को देखा है. यह मेरे लिए वाकई बहुमूल्‍य है. 'आर्टिकल 370' नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संवैधानिक प्रावधान को निरस्त करने की पृष्ठभूमि पर आधारित है.

सच्ची घटनाओं ने बनाया फिल्म को मजबूत 

सच्ची घटनाओं की पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म दर्शकों को राजनीतिक साजि‍श, राष्ट्रीय सुरक्षा खतरों और रोमांचकारी एक्शन की दुनिया की सैर कराती है. आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित, 'आर्टिकल 370' में शानदार कलाकारों की टोली है, जिसमें प्रियामणि, अरुण गोविल और वैभव तत्ववादी भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार की रानी ने Jhalak Dikhhla Jaa 11 में रचा इतिहास? ट्रॉफी के साथ जश्न मानते हुए का वीडियो हुआ वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़