आदत से मजबूर हैं अनुराग कश्यप, कभी JNU तो कभी लव जिहाद और अब 'रेप'

ये पहला मौका नहीं है जब Film Director अनुराग कश्यप को विवादों ने घेरा है. अनुराग कश्यप twitter पर काफी active रहते हैं कभी सरकार तो कभी Jnu तो कभी लव जिहाद हर मुद्दे पर विवादी बयान देना उनकी आदत में शुमार है और देखते ही देखते 'रेप'..

Written by - Ayush Sinha | Last Updated : Sep 21, 2020, 03:34 PM IST
  • Bollywood के डर्टी डायरेक्टर की 'गंदी करतूतें'
  • क्या आदत से मजबूर हैं निर्देशक अनुराग कश्यप?
  • अब इस मुसीबत से कैसे निकलेंगे विवादों के गुरू?
  • ड्रग्स से लेकर रेप तक.. बॉलीवुड का करेक्टर ढीला है?
आदत से मजबूर हैं अनुराग कश्यप, कभी JNU तो कभी लव जिहाद और अब 'रेप'

मुंबई: डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) अपने एक्शन और रिएक्शन के लिए अकसर विवादों में रहते हैं. जिसकी वजह से उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोलिंग का सामना भी करना पड़ता है. मीडिया, नेहरू- इंदिरा, पीएम मोदी अमित शाह से लेकर फ़िल्मों की कहानियों और टिकटॉक की हैरानियों तक... विवादों में रहना शायद अनुराग कश्यप की आदत बन चुकी है.

आदत से मजबूर हैं अनुराग कश्यप

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) कई अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहे हैं. सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Case) में रिया का ड्रग्स जाल सामने आने के बाद से ही कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और रवि किशन (Ravi Kishan) के साथ उनकी बहस विवाद बढ़ा चुकी है. तो वहीं रवि किशन के साथ भी अनुराग की कश्यप (Anurag Kashyap) का जुबानी घमासान तेज है. लेकिन पायल घोष (Payal Ghosh) के आरोपों ने अनुराग कश्यप की मुश्किल बढ़ा दी है.

ये कहना गलत नहीं होगा कि बॉलीवुड के 'डर्टी डायरेक्टर' अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) अपनी आदत से मजबूर हैं. इस बीच पायल घोष (Payal Ghosh) ने एक और ट्वीट करते हुए ये लिखा है कि "लोग महिलाओं को हर चीज के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं और पितृसत्ता को तोड़ते हैं. महिलाओं के साथ खड़े होने का समय आ गया है, उन्हें सुना जाए. दबी हुई एक आवाज महिलाओं की उत्पीड़न की एक पीढ़ी है. यह 2020 है. आओ, भारत! #MeToo"

बीते कुछ वक्त में अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) पीएम मोदी (PM Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के लिए कई ऐसे ट्वीट्स करते रहे हैं, जिन्हें शालीन नहीं कहा जा सकता और इन Tweets को लेकर उनका विरोध भी होता रहता है लेकिन अनुराग हैं की मानते नहीं. केंद्र सरकार के नोटबंदी से लेकर लॉकडाउन के फ़ैसले की तैयारियों पर भी अनुराग ने कटाक्ष किया.

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) को जेएनयू स्टूडेंट्स और कन्हैया कुमार का सपोर्ट करते हुए भी देखा गया. वो दिल्ली में प्रोटेस्ट का हिस्सा बनने भी पहुंचे थे. अनुराग कश्यप के ट्वीट को लेकर विवाद तब भी खड़ा हुआ था जब उन्होंने ने विवादों में घिरी फिल्म ऐ दिल है, मुश्किल की रिलीज़ को लेकर करण जौहर का समर्थन किया है. अनुराग कश्यप ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को टैग करते हुए प्रहार किया था.

साल 2017 में अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने लव जिहाद और हिंदुत्व पर भी विवादी TWEET किया था. उन्होंनें ने लिखा था, 'इसलिए ऐसा ही होता है. लव जिहाद, गौरक्षा इनका इस्तेमाल कर हिन्दुत्व अपनी गंदगी को छिपाने का काम करता है.'

अनुराग कश्यप सिर्फ Political रिएक्शन्स पर ही नहीं अपने personal relationship को लेकर भी विवादों में रहते हैं कुछ वक्त पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर 21 साल छोटी अपनी गर्लफ्रैंड के साथ तस्वीरें शयर कि थी जिससे बाद उनकी तीसरी शादी की अटकलें तेज़ हो गयी थी.

लेकिन ये पहला मौक है जब दूसरों की विवादों पर टिप्पणी करने वाले अनुराग कश्यप खुद #me too विवाद में फंस गए हैं. ऐसे में आपको #MeToo पर जानकारी दे देते हैं.

#MeToo पर जानकारी

- Me Too का मतलब है - मैं भी या मेरे साथ भी
- महिलाओं के यौन शोषण के खिलाफ एक आंदोलन 
- Me Too आंदोलन की शुरुआत 2006 में हुई थी
- दुनियाभर की महिलाओं ने Hashtag पर आपबीती बताई
- Hashtag से खुद पर हुए यौन उत्पीड़न की जानकारी दी
- अमेरिकी में तराना बर्क ने इसकी शुरुआत की थी
- अक्टूबर 2017 में #MeToo ट्रेंड करने लगा 
- भारत में आंदोलन 25 सितंबर 2018 से शुरू हुआ
- अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर आरोप लगाए
- तनुश्री ने नाना पाटेकर पर उत्पीड़न का आरोप लगाए 
- भारत में भी #MeToo आंदोलन ट्रेंड करने लगा
- कई अभिनेता, निर्देशक, लेखक, पत्रकार पर भी आरोप लगे
- #Metoo की वजह से दुनिया में 201 पुरुषों को पद छोड़ना पड़ा
- लेखक चेतन भगत को publicaly माफी मांगनी पड़ी
- रजत कपूर ने महिला से ट्वीट कर माफी मांगी
- कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती ने भी ट्वीट कर माफी मांगी
- साजिद खान को आरोप की वजह से फिल्म छोड़नी पड़ी

पीएम से गुहार, गिरफ्तारी की मांग 

बॉलीवुड में ड्रग्स का विवाद अभी थमा भी नहीं था कि एक्ट्रेस पायल घोष के आरोपों ने फिल्म इंडस्ट्री में हड़कंप मचा दिया है. अभिनेत्री पायल घोष ने फिल्म मेकर अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया हैं. उधर, अनुराग कश्यप और कंगना के बीच चल रही ट्विटर जंग किसी से छिपी नहीं है. मौके पर चौका मारते हुए कंगना रनौत भी पायल के सपोर्ट में नजर आ रही है कंगना ने एक के बाद एक कई Tweet किए उन्होंने लिखा, "जो पायल ने कहा वो सब मेरे साथ भी हुआ है, पर मैंने अपनी लड़ाई अपने तरीके से लड़ी है मुझे #METOO की ज़रूर नहीं पड़गी."

कंगना ने पायल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए भी लिखा है कि "हर आवाज मायने रखती है. अनुराग कश्यप की गिरफ्तारी हो." वहीं रवि किशन ने भी अनुराग कश्यप के गांजा वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अनुराग बाबू से इस तरह की उम्मीद नहीं थी.

अनुराग कश्यप की गंदी करतूतें

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. जनाब की करतूतें भी कुछ कम नहीं हैं. अनुराग कश्यप की ज्यादातर फिल्मों को देखकर समाज में काफी गलत संदेश जाता है. जनाब अनुराग की फिल्मों में गालियों की भरमार देखी जाती रही है. खैर, इसी लिए तो गम कह रहे हैं कि अनुराग कश्यप आदत से मजबूर हैं. उनकी आवाज सुशांत की हत्या को लेकर नहीं उठी, ना ही सुशांत को इंसाफ दिलाने के लिए उठी. लेकिन जब रिया चक्रवर्ती जेल गई तो न जाने अनुराग बाबू को किस बात का डर सताने लगा, जो वो खुलकर रिया का बचाव करने लगे.

इसे भी पढ़ें: Bollywood का 'डर्टी डायरेक्टर'! इंडस्ट्री में और कितने पाप छिपे हैं?

सुशांत केस में ड्रग्स कनेक्शन के खुलासे के बाद से ही बॉलीवुड में बवाल मचा हुआ है. एक्ट्रेस पायल घोष के इन आरोपों के बाद अनुराग कश्यप की मुश्किलें बढ़ सकती है. आने वाले दिनों में और भी कई बड़े चौकाने वाले खुलासे बालीवुड में हड़कंप मचा सकते है. लेकिन सबसे बड़ी बात तो ये है कि ये जो अनुराग कश्यप नाम का डर्टी डायरेक्टर है वो आदत से मजबूर है.

इसे भी पढ़ें: रवि किशन ने भी की 'बेहूदा' फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर कठोर कार्रवाई की मांग

इसे भी पढ़ें: बड़बोले Anurag Kashyap का घिनौना चेहरा, अभिनेत्री ने लगाया यौन शोषण का आरोप

ट्रेंडिंग न्यूज़