Bollywood in noida: CM योगी और अक्षय कुमार की मुलाकात, फिल्म उद्योग को बढ़ावा दे रही योगी सरकार

CM Yogi ने कहा कि प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं हैं. इसके उद्देश्य से राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है. 

Bollywood in noida: CM योगी और अक्षय कुमार की मुलाकात, फिल्म उद्योग को बढ़ावा दे रही योगी सरकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मंगलवार को मुम्बई में फिल्म अभिनेता एवं निर्माता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने मुलाकात की. इस अवसर पर CM Yogi ने कहा कि प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं हैं. इसके दृष्टिगत राज्य सरकार फिल्म नीति-2018 के माध्यम से फिल्म निर्माण गतिविधियों को बढ़ावा दे रही है. राज्य में फिल्मों की शूटिंग होने से स्थानीय लोगों को रोजगार व प्रदेश के कलाकारों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होता है.

UP में शूटिंग करने वाले फिल्म निर्माताओं को सरकार देगी मदद- CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में फिल्म की शूटिंग करने वाले निर्माताओं को हर सम्भव सहयोग व सुविधा प्रदान की जा रही है. उन्होंने कहा कि ACTOR अक्षय कुमार ने अपनी कला का सदुपयोग करते हुए ‘टाॅयलेट एक प्रेम कथा’ फिल्म के माध्यम से समाज को प्रेरक संदेश दिया और ऐसी फिल्में समाज में जागरूकता उत्पन्न करने में मददगार सिद्ध होती हैं.

अक्षय कुमार ने योगी सरकार की तारीफ की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट के दौरान एक्टर अक्षय कुमार ने फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की तथा राज्य में फिल्म सिटी की स्थापना के निर्णय पर प्रसन्नता व्यक्त की. उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व में उनके द्वारा अभिनीत फिल्मों की शूटिंग उत्तर प्रदेश में की जा चुकी है.

प्रतिष्ठित उद्योगपतियों से मिलेंगे CM योगी

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज यानी 02 दिसम्बर, 2020 को मुम्बई में देश के प्रतिष्ठित उद्योगपतियों एवं औद्योगिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों से उत्तर प्रदेश में निवेश के सम्बन्ध में विचार-विमर्श करेंगे.  CM योगी उत्तर प्रदेश में विकसित किये जा रहे डिफेंस इण्डस्ट्रियल काॅरिडोर तथा फिल्म सिटी के निवेशकों से वार्ता भी करेंगे.

क्लिक करें- Iran के परमाणु वैज्ञानिक की हत्या रिमोट कंट्रोल से की जाने की आशंका

उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने प्रदेश में निवेश अनुकूल वातावरण सृजित करने के लिए अनेक कदम उठाये हैं और इसके परिणामस्वरूप उत्तर प्रदेश एक आकर्षक निवेश गन्तव्य के तौर पर उभरा है. CM के नेतृत्व में राज्य सरकार प्रदेश में डिफेंस इण्डस्ट्रियल काॅरिडोर के विकास के लिए पूरी प्रतिबद्धता से कार्य कर रही है. डिफेंस इण्डस्ट्रियल काॅरिडोर में निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा ‘उत्तर प्रदेश रक्षा तथा एयरोस्पेस इकाई एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति-2018’ लागू की गई.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234