Delhi Crime बनीं भारत की बेस्ट ड्रामा सीरीज, मिला Emmy Awards 2020

Netflix की वेब सीरीज दिल्ली क्राइम (Delhi Crime) को ड्रामा कैटेगरी में International Emmy Awards 2020 का बेस्ट ड्रामा सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया.  बता दें कि यह सीरीज 2012 में हुए निर्भया गैंग रेप पर आधारित थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2020, 11:51 AM IST
  • 2012 में हुए निर्भया दुष्कर्म मामले की कहानी पर आधारित
  • Netflix की वेब सीरीज दिल्ली क्राइम
  • International Emmy Awards से सम्मानित होने वाली पहली भारतीय सीरीज
Delhi Crime बनीं भारत की बेस्ट ड्रामा सीरीज, मिला Emmy Awards 2020

नई दिल्ली: 48वें इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स (48th International Emmy Awards) में Netflix की वेब सीरीज दिल्ली क्राइम (Delhi Crime) को ड्रामा कैटेगरी में International Emmy Awards 2020 से सम्मानित किया गया है. 

बता दें कि यह सीरीज बेस्ट ड्रामा सीरीज श्रेणी में अर्जेंटीना, जर्मनी और यूके के शो के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय एमीज में कई देशों के सीरीज के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही थी. इस सीरीज में शेफाली शाह, राजेश तैलंग, आदिल हुसैन, रसिका दुग्गल, गोपाल दत्त तिवारी, जया भट्टाचार्य, अभिलाषा सिंह, विनोद शारावत, मृदुल शर्मा, अनुराग अरोड़ा, सिद्धार्थ भारद्वाज जैसे कलाकार हैं. वहीं सीरीज के लेखक-निर्देशक रिची मेहता हैं.

सुशांत के फैंस के नाम उनकी बहन का भावुक नोट, कहा भगवान पर रखें भरोसा, लिंक पर क्लिक कर पढ़ें खबर.

सीरीज की बात करें तो यह 2012  में हुए निर्भया दुष्कर्म मामले की कहानी पर आधारित है. जिसमें शेफाली शाह ने डिप्टी कमिशनर ऑफ पुलिस का किरदार निभाया है. पूरी कहानी गैंग रेप और हत्या के आरोपियों को खोजने पर फिल्माई गई है. यह पहली भारतीय सीरीज है जिसने इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड जीता है. 

इतना ही नहीं इस साल एमी अवॉर्ड समारोह में कई भारतीय सीरीज को नोमिनेट किया गया था. जिसमें एक्टर अर्जुन माथुर (Arjun Mathur) को प्राइम वीडियो की ऑरिजनल वेबसीरीज 'मेड इन हेवन (Made In Heaven)' में उनकी निभाई गई भूमिका के लिए नॉमिनेट किया गया था. इसके अलावा प्राइम वीडियोज की 'फॉर मोर शॉट्स (Four More Shots)' को बेस्ट कॉमेडी सीरीज के लिए भी नॉमिनेट किया गया था.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़