फिल्म 'आशिकी' के हीरो राहुल को अजीब बताकर डायरेक्टर ने किया था इनकार

फिल्म 'आशिकी' को करीब 30 साल हो चुके हैं और उसी को सेलिब्रेट करने के लिए फिल्म के स्टार कास्ट कपिल शर्मा के सेट पर पहुंचे. कपिल के सेट पर पहुंचकर फिल्म के लीड हीरो राहुल रॉय ने दिल खोलकर बातें की जिसे सुनकर हर कोई चौंक गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 5, 2020, 12:12 PM IST
    • पूरी इंडस्ट्री राहुल के खिलाफ थी लेकिन महेश भट्ट ने राहुल को लीड रोल दिया
    • पहली बार राहुल से मिलकर महेश भट्ट ने भी उन्हें अजीब बताया था
फिल्म 'आशिकी' के हीरो राहुल को अजीब बताकर डायरेक्टर ने किया था इनकार

मुंबई: जल्द ही फिल्म 'आशिकी' को 30 वर्ष पूरी हो जाएंगे और ऐसे में कपिल शर्मा के सेट पर आशिकी की पूरी स्टारकास्ट एक साथ नजर आए. कपिल के शो पर स्टार जाएं और मस्ती न हो ऐसा हो ही नहीं सकता लेकिन इसी मस्ती के बीच फिल्म के स्टार कास्ट ने अपने जीवन के संघर्ष के बारे में भी खुल कर बात की.

टीवी इंडस्ट्री की सबसे चहेती बहू दिव्यांका त्रिपाठी के देखिए 10 बेस्ट 'वेडिंग लुक'.

राहुल रॉय, अनु अग्रवाल, दीपक तिजोरी ने कपिल के साथ ढेर सारी बातें शेयर की. एक जमाने में अपनी फिल्म के लिए अर्श पर पहुंचे सितारे आज लाइमलाइट से काफी दूर जीवन व्यतित कर रहे हैं. लेकिन उनके बारे में जानने की उत्सुकता हर किसी के मन में है. कपिल के सेट पर पूरी स्टार कास्ट पहुंची और फिल्म से जुड़े हुए अपनी जाति जिंदगी के कई सारे किस्से शेयर भी किए. राहुल रॉय और अनु अग्रवाल 1990 की सदाबहार म्यूजिकल फिल्म 'आशिकी' के मुख्य किरदार के रूप में देखे जा चुके हैं.
 

'आशिकी' से पहले राहुल के हेयर स्टाइल को अजीब बताते थे लोग

फिल्म आशिकी में लिए जाने को लेकर राहुल ने खुल कर बात की. राहुल ने अपने हेयर स्टाइल और ड्रेसिंग पर बात करते हुए बताया कि फिल्म से पहले जब वो मॉडलिंग करते थे तो उनके लंदन के एक फ्रेंड ने उनको एक नया हेयर स्टाइल दिया था. और उसी लुक में जब राहुल पहली बार भट्ट साहब से मिलने गए थे तो उन्हें उनकी हेयर स्टाइल और ड्रेसिंग बड़ी अजीब लगी. जिसके बाद राहुल ने बताया कि जब वो मुझे इस फिल्म के लिए साइन कर रहे थे तो इंडस्ट्री के हर एक डायरेक्टर ने मुझे लीड रोल में लेने पर उन्हें चेताया था और कहा था कि यह प्रयोग असफल साबित होगा. इनमें बहुत-से लोगों ने कहा था कि मैं हीरो की तरह भी नहीं दिखता हूं. मुझे याद है मेरे बाल बिखरे हुए रहते थे और इससे मेरे चेहरे के भाव पूरी तरह ढंक जाते थे. लेकिन भट्ट साहब मुझे फिल्म में लेने की जिद पर अड़े थे और मेरे साथ फिल्म आशिकी पूरी की. जिसपर कपिल ने कहा कि इन सबके बावजूद सभी ने उस ट्रेंड को फॉलो किया और कई वर्षों तक राहुल के हेयर स्टाइल को कॉपी भी किया था क्योंकि उस वक्त उनकी हेयर स्टाइल को लेकर बड़ी दीवानगी थी. 

अपने रैप से तहलका मचाने वाले 'बादशाह' हुए कार एक्सीडेंट के शिकार.

राहुल के हेयर स्टाइल के सालों तक कॉपी किया गया

इसके बाद उन दिनों को याद करते हुए राहुल ने बताया कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो कभी हिंदी सिनेमा में काम करेंगे. वो महेश भट्ट के साथ कई फिल्म सेट्स पर जाते थे ताकि वो एक्टरों को देखकर फिल्ममेकिंग और एक्टिंग की बारीकियां समझ सकें. वो अनुपम खेर, मीनाक्षी शेषाद्री जैसे शानदार कलाकारों का काम देखते थे. इंडस्ट्री भले ही उनके खिलाफ बात कर रही थी, लेकिन महेश भट्ट ने अपने दिल की सुनी और उन्हें आशिकी में लीड रोल में लिया. उसके बाद जो हुआ वो इतिहास बन गया. राहुल ने यहां तक बताया कि जब यह फिल्म रिलीज हुई थी तो उन्हें पता चला था कि लोग इस फिल्म को देखने के लिए इतने ज्यादा उत्सुक थे कि वो 1500 रुपए तक में ब्लैक में टिकट खरीद रहे थे. जिसके बारे में सुनकर राहुल काफी खुश थे. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़