IIFA-2020: इंदौर और भोपाल में बॉलीवुड सितारों का लगेगा जमावड़ा

IIFA -2020 का आयोजन मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल में होने जा रहा है और इसकी स्वीकृति एमपी सीएम कमलनाथ ने दे दी है.

IIFA-2020:  इंदौर और भोपाल में बॉलीवुड सितारों का लगेगा जमावड़ा

इंदौर: कुछ समय पहले ही ITA अवॉर्ड समारोह का आयोजन इंदौर में किया गया था. और अब अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार-2020(IIFA) अवॉर्ड का आयोजन मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर में किया जाएगा. आइफा अवॉर्ड में हर साल उस साल के फिल्मों के परफॉर्मेंस के अनुसार अवॉर्ड दिए जाते हैं.

फिल्म गुड न्यूज का दूसरा ट्रेलर रिलीज, हंस-हंस कर हो जाएंगे पागल लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.

इंदौर और भोपाल दोनों जगह होगा कार्यक्रम

आइफा अवॉर्ड समारोह एक दिन भोपाल और दो दिन इंदौर में किया जाएगा. जिसकी स्वीकृति मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने दे दी है और इसकी घोषणा एमपी के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने दी. इस समारोह का आयोजन विश्वभर के 90 देशों में किया जाएगा. समारोह की खास बात यह है कि इसमें स्किल डेवलपमेंट के तहत साउंड, लाइट, फिल्म फोटोग्राफी, विजुअल इफेक्ट आदि दी जाएगी जिससे बेरोजगारों को रोजगार का अवसर प्राप्त होगा. 

तैमूर अली खान ने मनाया अपना तीसरा बर्थ डे, लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी अपडेट.

कैसे दिलाएगा iifa मध्य प्रदेश को पूरी दुनिया में पहचान

इंदौर और भोपाल में आइफा के आयोजन से पूरे प्रदेश में पर्यटन और फिल्मों को बढ़ावा मिलेगा. साथ ही पूरे प्रदेश का नाम दुनिया भर में जाएगा. इसका आयोजन मार्च, 2020 में किया जाएगा, बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारे जिसमें शामिल होगें और अपने डांस और स्टाइल के जलवे बिखेड़ेगें. आइफा का आयोजन पहली बार साल 2000 में लंदन में किया गया था. इस पूरे अवॉर्ड समारोह में करीब 700 करोड़ रुपये का खर्च होगा.