PETA डायरेक्टर पामेला ने लिखा भारतीय प्रधानमंत्री मोदी को पत्र

कनाडाई-अमेरिकन एक्ट्रेस पामेला एंडरसनॉ ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है. यह पत्र पामेला ने बढ़ते हुए प्रदूषण व ग्लोबल वार्मिंग को देखते हुए लिखा और उस पर चिंता जताई है.  

PETA  डायरेक्टर पामेला ने लिखा भारतीय प्रधानमंत्री मोदी को पत्र

नई दिल्ली: 'बेवाच' आइकन पामेला एंडरसन ने शुक्रवार  भारतीय प्रधानमंत्री को भारत में प्रदूषण का बढ़ता हुआ स्तर देख एक पत्र लिखा है. पामेला पेटा (पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स) की डायरेक्टर हैं, इस पत्र में पामेला ने ग्लोबल वार्मिंग, प्रदूषण को कम करने के लिए एक सूझाव के तौर पर लिखा. लेटर के जरिए पामेला ने भारत में वीगन लाइफस्टाइल को अपनाने के लिए लोगों को प्रेरित व जागरूक करने को कहा है. पामेला मानती हैं कि मांस, अंडे और डेयरी के लिए जानवरों का पालन-पोषण करना मानव-प्रेरित ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन का करीब 5वां हिस्सा है.

वीगन का मतलब होता है जो इंसान शाकाहारी जीवन का पालन करते हैं और वीगन लोग दूग्ध उत्पादन का भी सेवन नहीं करते. इसलिए लेटर में पामेला ने निवेदन किया है कि दूग्ध उत्पादों की जगह सोया प्रोडक्ट्स पर ज्यादा ध्यान दिया जाए और जानवरों से जुड़े प्रोडक्टस पर बैन लगाने की बात कहीं.

ऐश्वर्या ने पूरे विश्व में किया भारत का नाम रोशन, लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पामेला ने सरकारी बैठक और कार्यक्रमों में केवल शाकाहारी भोजन परोसे जाने की बात कहीं. UN ने भी चेतावनी जारी की है कि क्लाइमेट चेंज से निपटने के लिए वीगन लाइफस्टाइल अपना कर ग्लोबल स्तर को कम किया जा सकता है. वीगन लाइफस्टाइल मानव जाति के अस्तित्व को बनाए रखने के लिए जरूरी है.

धोनी के फैंस के लिए खुशखबरी, लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.

टेस्ट रिपोर्ट्स के बारे में बात करते हुए पामेला ने बताया कि साल 2050 तक 36 मिलियन भारतीयों का स्वास्थ क्लाइमेट चेंज के चलते बुरी तरह प्रभावित हो सकता है. साथ ही वर्ल्ड बैंक की जारी एक रिपोर्ट में यह बताया गया है कि साल 2030 तक 40 प्रतिशत भारतीय आबादी के पास पीने का साफ पानी नहीं होगा और हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार अगले साल तक 21 भारतीय शहरों का ग्राउंडवॉटर का स्तर जीरो तक पहुंच सकता है. पामेला ने दिल्ली में बढ़ते हुए प्रदूषण पर भी चिंता व्यक्त की है. पामेला ने पत्र में न्यूजीलैंड, चीन और जर्मनी का ज्रिक करते हुए कहा कि जैसे इन देशों ने सरकारी कार्यक्रमों में वीगन लाइफस्टाइल को अपनाया है और मीट के इस्तेमाल पर बैन लगा रखा है वैसे ही भारत में भी जल्द शूरू किया जाना चाहिए.

बिग बॉस


पामेला ने भारतीय रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 4 में हाउस मेंबर की तरह एंट्री कर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. शो के दौरान पामेला ने हिंदी भी सिखा था और भारतीय परिधान में भी नजर आ चुकी हैं.