Forbes की लिस्ट में पहले पायदान पर पहुंचे विराट, रचा इतिहास

Forbes इंडियन सेलिब्रिटी की टॉप-100 की सूची जारी कर दी गई है. जिसमें लास्ट ईयर के टॉप रैंकर सलमान खान को पिछे कर विराट कोहली ने पहला पायदान अपने नाम किया है. जो आठ साल के इतिहास में पहली बार हुआ है कि किसी अभिनेता की जगह अन्य क्षेत्र के सेलिब्रिटी ने ली है.

Forbes की लिस्ट में पहले पायदान पर पहुंचे विराट, रचा इतिहास

मुबंई: Forbes इंडियन सेलिब्रिटी की टॉप 100 की लिस्ट जारी की जा चुकी है. जिसमें कई बदलाव पिछले साल के मुकाबले देखने को मिली. Forbes इंडियन सेलिब्रिटी टॉप 100 की सूची में पहली बार किसी क्रिकेटर ने अपने नाम पहला पायदान किया है. जी हां टीम इंडिया के आक्रोशित कप्तान इस साल की सूची में पहले पायदान पर हैं.

मिस वर्ल्ड मानुषी बनीं भारत की हॉटेस्ट वेजिटेरियन,लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.

विराट कोहली की इस साल की नेट कमाई 252.72 मिलियन रहीं. जो किसी भी सेलिब्रिटी या स्पोर्टस प्लेयर की तुलना में सबसे ज्यादा है. विराट कोहली ने इस लिस्ट में पहला पायदान दबंग खान यानी सलमान खान की जगह ली है क्योंकि लास्ट इयर सलमान खान कमाई में पहले नंबर पर थे. विराट के बाद दूसरे व तीसरे स्थान पर क्रमश अक्षय कुमार व सलमान खान हैं. फोर्ब्स इंडिया सेलेब्रिटी 100 लिस्ट के लॉन्च के आठ साल में पहली बार किसी दूसरे क्षेत्र के सेलिब्रिटी ने टॉप पर जगह बनाई है.

अजय देवगन ने नागरिकता संशोधन कानून पर हो रही हिंसा का किया विरोध, लिंक पर क्लिक कर जाने पूरी खबर. 

आठ साल से जारी की जाने वाली लिस्ट में हर साल कोई न कोई अभिनेता ही पहले पायदान पर होते थे. 31 वर्षीय क्रिकेटर विराट कोहली की यह कमाई 1 अक्टूबर, 2018 से लेकर 30 सितंबर, 2019 तक की कमाई जारी की गई है. यह इनकम मैच फीस, BCCI  केंद्रीय अनुबंध, ब्रांड एंडोर्समेंट और सभी तरह के कमाई को जोड़कर निकाली गई है.

विराट के साथ पत्नी अनुष्का भी Forbes के टॉप 100 लिस्ट में शामिल


विराट ने जहां टॉप 100 की लिस्ट में पहली पायदान बनाई वहीं पत्नी व बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा ने इस सूची में 21वां रैंक हासिल किया. अनुष्का की नेट कमाई 28.67 करोड़ रहीं.