Zee Media Exclusive: रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कैसे हुई थी दीपिका पादुकोण से पूछताछ?

दीपिका पादुकोण से पूछताछ में किस तरह के सवाल किए गए. इसे लेकर ज़ी मीडिया को बड़ी जानकारी हासिल हुई है. इस खास रिपोर्ट में देखिए, NCB अधिकारियों ने कैसे की थी दीपिका पादुकोण से पूछताछ? हालांकि दीपिका को क्लीन चिट मिल चुकी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2020, 11:44 AM IST
    • दीपिका पादुकोण से कैसे हुई पूछताछ
    • इस पूछताछ में क्या हुआ बड़ा खुलासा
    • आखिर क्यों देनी पड़ी दीपिका को क्लीन चिट
Zee Media Exclusive: रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कैसे हुई थी दीपिका पादुकोण से पूछताछ?

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड के कई गंदे चेहरे सामने आ रहे हैं. इसमें सबसे शर्मनाक चेहरा है, Bollywood का नशेड़ी रूप.. नशे के आगोश में डूबे बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियां की लंका लगनी शुरू हो चुकी है. इस बीच ZEE मीडिया की इन्वेस्टिगेटिव टीम ने दीपिका पादुकोण से जुड़े कई अहम तथ्य हासिल किए हैं. जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह जाएगा.

क्या होता है इनफॉर्मल टॉक?

SIT ने दीपिका पादुकोण से किस तरह से पूछताछ की, इसकी अंदरूनी जानकारी ज़ी मीडिया ने हासिल की है. इसमें इनफॉर्मल टॉक की अगल अहमियत है. लेकिन आपको यहां ये जानना जरूरी है कि इनफॉर्मल टॉक होता क्या है?

जानकारी के अनुसार इनफॉर्मल टॉक के जरिए आरोपी को कंफर्ट जोन में लाया जाता है जिससे वो रिलेक्स हो जाए, तनाव थोड़ा कम हो जाए ऐसा ही दीपिका पादुकोण के साथ किया गया उन्हें नार्मल करने के लिए.

इस इनफॉर्मल टॉक में आरोपी की बॉयोग्राफी पूछी जाती है, दीपिका पादुकोड बड़ी स्टार है उनसे जब पूछा गया आप अपने बारे में बताओ, अपना नाम, अपना काम कहा से हो तो वो हैरान रह गई.

दो तरह के सवाल होते हैं

वो बड़ी स्टार हैं, उन्हें सब जानते है फिर भी उनसे ऐसे सवाल, इनकी वजह ये होती है आप कोई भी हो पर आप कानून के सामने बैठी है तो आप एक मामूली इंसान है जिसपर ड्रग्स के आरोप है. ताकि दीपिका को उनकी कानून के सामने हैसियत समझ आ जाए इसके लिए..

इसके बाद दो तरह के सवाल होते है 'फिक्स्ड सवाल' और दूसरे 'सिचुएशन आधारित सवाल'

फिक्स्ड सवाल वो होते हैं, जो ड्रग्स चैट के बारे में जो एनसीबी पहले से सोचकर रखती है और जब इसमें दीपिका ने इंटेरोगेटर के सवालों के हिसाब से जवाब देने शुरू किए. जिसका अंदाजा एनसीबी को था कि वो कहेंगी उन्होंने ड्रग्स नहीं लिया तो उनसे फर्दर सवाल किए जाते है. उन्हीं सवालों को घुमा फिराकर बार बार पूछा जाता है ताकि दीपिका उलझे, लेकिन वो नहीं उलझी.

'सिचुएशन आधारित सवाल' वो होते है, जैसे कि सवालों पर दीपिका पादुकोण का जवाब और उन जवाबों से पैदा होने वाले सवालों को मौके के हिसाब से पूछा जाना.

बता दें, दीपिका पादुकोण को क्लीन चिट मिल गई है. हालांकि एनसीबी उनके सवालों से संतुष्ट नहीं हुई और अब इनके खिलाफ ओर सबूत जुटाकर ज़रूरत पड़ी तो दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: 'दुष्कर्म' के आरोपी अनुराग कश्यप को पुलिस का समन, Payal Ghosh ने लगाए गंभीर आरोप

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़