100 Crore Corona Vaccination: जल्द ही पूरे होने वाले हैं 100 करोड़ टीकाकरण, शुरू हुईं जश्न की तैयारियां

गुरुवार को भारत 100 करोड़ टीकाकरण खुराक के लक्ष्य को पूरा करने वाला है. अब इस खास मौके पर देशभर में जश्न की तैयारियां है. केंद्रीय मंत्र मनसुख मंडाविया इस खुशी में एक गाना और फिल्म जारी करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 21, 2021, 09:23 AM IST
  • कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ टीकाकरण पूरे होने वाले हैं
  • मनसुख मंडाविया ने इस खुशी में एक फिल्म रिलीज करेंगे
100 Crore Corona Vaccination: जल्द ही पूरे होने वाले हैं 100 करोड़ टीकाकरण, शुरू हुईं जश्न की तैयारियां

नई दिल्ली: भारत 100 करोड़ टीकाकरण खुराक के लक्ष्य को हासिल करने के लिए तैयार है, इसलिए स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस अवसर पर कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है. गुरुवार को मील का पत्थर हासिल होने की उम्मीद है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया 100 करोड़ कोविड-19 वैक्सीन खुराक देने के ऐतिहासिक मील के पत्थर का जश्न मनाने के लिए एक गीत और एक ऑडियो विजुअल फिल्म जारी करेंगे.

मंडाविया लालकिले में रिलीज करेंगे फिल्म और गाना

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मंडाविया राष्ट्रीय राजधानी के लालकिले में फिल्म और गीत को रिलीज करेंगे. इससे पहले, बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि बुधवार तक देशभर में 99 करोड़ वैक्सीन डोज दी जा चुकी हैं.

99 करोड़ पर पहुंचा भारत

उन्होंने कहा, "हम 99 करोड़ पर हैं. लक्ष्य की ओर बढ़ता भारत... 100 करोड़ कोविड-19 टीकाकरण के अपने मील के पत्थर की ओर तेजी से बढ़ना जारी रखें." एक अन्य ट्वीट में, मंडाविया ने उन लोगों से टीका जल्द लगवाने की अपील की जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगाया है और ऐतिहासिक क्षण का हिस्सा बनने की अपील की है.

मंडाविया ने की देशवासियों से अपील

उन्होंने कहा, "इस सुनहरे अवसर का हिस्सा बनने के लिए मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि जिन लोगों का टीकाकरण होना बाकी है, वे तुरंत टीकाकरण करवाकर भारत की इस ऐतिहासिक स्वर्णिम टीकाकरण यात्रा में योगदान दें."

25 लाख वैक्सीन डोज की जरूरत

भारत ने देश के टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 99.70 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक दी है. भारत को 100 करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा हासिल करने के लिए और 25 लाख वैक्सीन डोज की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup: भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशखबरी, कोहली को मिला हार्दिक का विकल्प

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़