Arvind Kejriwal row: सुप्रीम कोर्ट आज करेगा याचिका पर सुनवाई, AAP का दावा- केजरीवाल का परिवार 'नजरबंद'

SC to hear arvind kejriwal plea: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार सुबह दावा किया कि अरविंद केजरीवाल के परिवार को नजरबंद कर दिया गया है. राजनेता ने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद अधिकारियों ने उन्हें परिवार से मिलने से रोक दिया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Mar 22, 2024, 12:11 PM IST
  • केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे
  • अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह शहर के लोगों का अपमान
Arvind Kejriwal row: सुप्रीम कोर्ट आज करेगा याचिका पर सुनवाई, AAP का दावा- केजरीवाल का परिवार 'नजरबंद'

SC to hear arvind kejriwal plea: सुप्रीम कोर्ट की एक विशेष पीठ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करेगी. इसमें न्यायमूर्ति संजीव खन्ना, न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी शामिल होंगे. वे प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ सुनवाई करेंगे.

अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले से जुड़ी मनी-लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया था. 

AAP का दावा, अरविंद केजरीवाल का परिवार नजरबंद
आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने शुक्रवार सुबह दावा किया कि अरविंद केजरीवाल के परिवार को नजरबंद कर दिया गया है. राजनेता ने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के कुछ घंटों बाद अधिकारियों ने उन्हें परिवार से मिलने से रोक दिया.

राय ने संवाददाताओं से कहा, 'मैं यहां उनके परिवार से मिलने आया हूं लेकिन उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया है. किस कानून के तहत मुझे उनके परिवार से मिलने से रोका जा रहा है?'

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने यह भी दावा किया कि केंद्र किसी को भी केजरीवाल के परिवार से मिलने की अनुमति नहीं दे रहा है. उन्होंने कहा, 'अतीत में राजनीति में गिरफ्तारियां हुई हैं. हालांकि, न्यूनतम मानवीय मूल्यों, जिन्हें अंग्रेज भी मानते थे, का पालन नहीं किया जा रहा है. केंद्र सरकार ने कल से किसी को भी अरविंद केजरीवाल के परिवार से मिलने की अनुमति नहीं दी है.'

आप नेता आतिशी ने दावा किया कि बीजेपी की राजनीतिक साजिश के कारण अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि वह केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं, जिनके पास जेड-प्लस कवर है.

बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल, AAP की आलोचना की
इस बीच, भाजपा ने दावा किया कि केजरीवाल और आप विक्टिम कार्ड खेल रहे हैं. भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा, 'आप नेता कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल एक इंसान नहीं, बल्कि एक विचारधारा हैं... विचारधारा यह है कि वह भ्रष्ट होंगे और जब अदालत कार्रवाई करेगी, तो वे इसे अत्याचार कहेंगे... और विक्टिम कार्ड खेलेंगे.'

आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे और जेल से ही सरकार चलाएंगे. घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह शहर के लोगों का अपमान है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़