अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, चुनाव में यूसुफ पठान से मिली थी हार

लोकसभा चुनाव 2024 में टीएमसी नेता यूसुफ पठान के हाथों मिली करारी हार के बाद पश्चिम बंगाल कांग्रेस में पार्टी अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 30, 2024, 05:24 PM IST
  • 1999 से कर रहे थे बहरामपुर का नेतृत्व
  • नए अध्यक्ष का नहीं हुआ ऐलान
अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, चुनाव में यूसुफ पठान से मिली थी हार

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल की कांग्रेस यूनिट अध्यक्ष पद से पार्टी के पू्र्व लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है. इस बात की जानकारी खुद कांग्रेस महासचिव और पश्चिम बंगाल में पार्टी प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने दी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो सोमवार को अधीर रंजन चौधरी समेत पश्चिम बंगाल के कई नेताओं की कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ मीटिंग हुई थी. 

1999 से कर रहे थे बहरामपुर का नेतृत्व
कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी मीटिंग के दौरान अधीर रंजन चौधरी को बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाने का फैसला लिया गया था. अधीर रंजन चौधरी साल 1999 से देश की लोकसभा में बंगाल की बहरामपुर लोकसभा क्षेत्र का नेतृत्व कर रहे थे, लेकिन हाल ही संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में उन्हें टीएमसी प्रत्याशी यूसुफ पठान से कड़ी शिकस्त झेलनी पड़ी. 

नए अध्यक्ष का नहीं हुआ ऐलान
बता दें कि बीते साल अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता भी नियुक्त किए गए थे. रिपोर्ट्स की मानें, तो कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने पहले ही पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से कहा था कि अगर राज्य में नेतृत्व में कोई परेशानी है, तो आप सभी लोग ईमेल या संदेश के जरिए अपनी बात रख सकते हैं. अधीर रंजन चौधरी के इस्तीफे के बाद प्रदेश में अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी कौन संभालेगा अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. 

मीटिंग में शामिल होने वाले नेता
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो सोमवार को पार्टी आलाकमान की ओर से जिन नेताओं को दिल्ली बुलाया गया था, उनमें अधीर रंजन चौधरी, राज्य में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप भट्टाचार्य, अब्दुल मन्नान, दीपा दासमुंशी, अमिताभ चक्रवर्ती, नेपाल महतो, मनोज चक्रवर्ती, ईशा खान चौधरी का नाम शामिल है. 

ये भी पढ़ेंः बेसमेंट है मौत का कुआं... बारिश में पानी और आम दिनों में जहरीली गैसेज से जान पर खतरा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़