23 साल बाद शरद पवार पुणे के कांग्रेस भवन पहुंचे, कांग्रेस मुक्त भारत पर दिया बड़ा बयान

राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार पुणे में कांग्रेस कार्यालय गए. पवार कांग्रेस के स्थापना दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंचे. शरद पवार ने याद किया कि वह पहली बार 1958 में कांग्रेस भवन आए थे. उन्होंने पुणे जिले से युवा कांग्रेस कार्यकर्ता के तौर पर राजनीतिक करियर की शुरुआत की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 29, 2022, 08:45 AM IST
  • पवार ने कहा कि देश को ‘‘कांग्रेस मुक्त’’ नहीं बनाया जा सकता
  • कांग्रेस के योगदान और विचारधारा को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता
23 साल बाद शरद पवार पुणे के कांग्रेस भवन पहुंचे, कांग्रेस मुक्त भारत पर दिया बड़ा बयान

पुणे: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार बुधवार को पुणे में कांग्रेस कार्यालय गए. वह 23 साल पहले कांग्रेस छोड़ने के बाद पहली बार कांग्रेस कार्यालय गए थे. शरद पवार कांग्रेस के स्थापना दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए वहां पहुंचे. 

पुणे जिले से युवा कांग्रेस कार्यकर्ता के तौर पर राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले शरद पवार ने याद किया कि वह पहली बार 1958 में कांग्रेस भवन आए थे. 

क्या बोले शरद पवार
कांग्रेस भवन में शरद पवार ने कहा कि देश को ‘‘कांग्रेस मुक्त’’ नहीं बनाया जा सकता क्योंकि उसके योगदान और विचारधारा को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘कुछ लोग (भाजपा के लोग) ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ की मांग करते हैं, लेकिन देश को कांग्रेस मुक्त नहीं किया जा सकता, यह संभव नहीं है.’’

मणिशंकर अय्यर ने बोला भाजपा पर हमला
उधर नई दिल्ली में कांग्रेस स्थापना दिवस के मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कार्यालय पर कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. मणिशंकर अय्यर ने कहा, "भाजपा धर्म, भाषा, जाति, क्षेत्र और आर्थिक आधार पर देश को तोड़ रही है. दो पूंजीपतियों को भाजपा वाले आगे बढ़ा रहे हैं, बाकी देश पीड़ित है. वे हम पर आरोप लगा रहे हैं कि हम भारत को तोड़ रहे हैं, जबकि असली टुकड़े-टुकड़े गैंग तो वे ही लोग हैं."

यह भी पढ़िए: PM Modi Mother Health Update: मां हीराबेन का हालचाल लेने के बाद अस्पताल से निकले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानें हर अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़