PM के दौरे पर अखिलेश के बिगड़े बोल, कहा- आखिरी समय में बनारस ही रहा जाता है

पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि यह परियोजना उनके शासनकाल में मंत्रिमंडल द्वारा पारित की गई थी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2021, 08:13 PM IST
  • जानिए क्या बोले सपा प्रमुख अखिलेश
  • मोदी ने बनारस का किया दौरा
PM के दौरे पर अखिलेश के बिगड़े बोल, कहा- आखिरी समय में बनारस ही रहा जाता है

इटावाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सोमवार को काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद भाजपा सरकार की ओर से एक महीने तक कार्यक्रम आयोजित करने पर समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि आखिरी समय में बनारस में ही रहा जाता है. 

आखिरी समय बनारस में रहा जाता है
दरअसल, अखिलेश यादव से जब संवाददाताओं ने यह कहा कि वाराणसी में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और वहां एक महीने का कार्यक्रम रखा जा रहा है, तब उन्होंने कहा "बहुत अच्छी बात है. एक महीना नहीं, दो महीने, तीन महीने रहें, अच्छी बात है. वह जगह रहने वाली है. आखिरी समय पर बनारस में ही रहा जाता है." 

झूठ बोलने का लगाया आरोप
हिंदू धर्म में जीवन के अंतिम दिनों में काशी में रहने को काफी महत्व दिया जाता है. यादव ने भाजपा पर भगवान के मामले में भी झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए सोमवार को दोहराया कि वह तमाम ऐसी परियोजनाओं का श्रेय ले रही है जिन्हें पिछली सपा सरकार ने शुरू कराया था. उन्होंने कहा, "भाजपा नेता झूठ बोलते हैं. वे हमारे और आपके सामने तो झूठ बोल लें, लेकिन जब बात भगवान से जुड़ी हो तो झूठ नहीं बोलना चाहिए.

कहा ये हमारी परियोजनाओं का हिस्सा
 प्रदेश में भाजपा जिन परियोजनाओं का उद्घाटन कर रही है वह हमारी ही सरकार की हैं. या तो हमारी सरकार ने उन्हें स्वीकृत किया था या उनका प्रस्ताव किया था." गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने आज काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किया. पूर्व मुख्यमंत्री यादव ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि यह परियोजना उनके शासनकाल में मंत्रिमंडल द्वारा पारित की गई थी.

ये भी पढ़ेंः जम्मू कश्मीरः जवानों की बस पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

 सपा प्रमुख ने कहा कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इटावा आये और इस दौरान उन्होंने जिन विकास कार्यों का उद्घाटन किया वे सब सपा शासन में बने थे. सपा प्रमुख ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश और पंजाब के आगामी विधानसभा चुनाव में निश्चित हार से घबराकर भाजपा ने नए कृषि कानून वापस लिए हैं. उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘भाजपा के लिये वोट महत्वपूर्ण हैं, किसान नहीं. 

अगर भाजपा को किसान की जरा सी परवाह होती तो कृषि कानूनों के विरोध में इतना लम्बा आन्दोलन नहीं चलता. इस दौरान 700 किसानों की जान चली गई. ’’ उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश मे चुनाव हारने का मतलब प्रधानमंत्री का जाना और भविष्य की राजनीति में बड़ा बदलाव आना है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़