खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के 'राइट हैंड' को पुलिस ने दबोचा, होशियारपुर से गिरफ्तार हुआ पपलप्रीत

पंजाब पुलिस के अधिकारी ने ये बताया है कि अलगाववादी अमृतपाल सिंह का करीबी सहयोगी पपलप्रीत सिंह होशियारपुर से गिरफ्तार हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2023, 03:32 PM IST
  • कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल का करीबी गिरफ्तार
  • पपलप्रीत सिंह को होशियारपुर से पुलिस ने दबोचा
खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल के 'राइट हैंड' को पुलिस ने दबोचा, होशियारपुर से गिरफ्तार हुआ पपलप्रीत

नई दिल्ली: पंजाब के होशियारपुर से कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल के करीबी सहयोगी पपलप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पपलप्रीत को पंजाब पुलिस ने एक अभियान में गिरफ्तार किया जिसमें खुफिया ईकाई भी शामिल थी.

अमृतपाल का गुरु पपलप्रीत हुआ गिरफ्तार
पुलिस ने बताया कि पपलप्रीत को अमृतपाल का गुरु माना जाता है और वह कथित तौर पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में था. पंजाब पुलिस द्वारा खालिस्तान समर्थकों और उनके सहयोगियों के खिलाफ 18 मार्च को शुरू की गई कार्रवाई के दिन से ही अमृतपाल और पपलप्रीत फरार थे.

गौरतलब है कि 18 मार्च को कट्टरपंथी उपदेशक जालंधर में वाहन और हुलिया बदलकर पुलिस के शिकंजे से बचकर फरार होने में सफल रहा था. अमृतपाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ समुदायों में द्वेष पैदा करने, हत्या की कोशिश, पुलिस कर्मियों पर हमला और सरकारी अधिकारियों को कर्तव्य निर्वहन करने से रोकने सहित विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पपलप्रीत के साथ ड्रिंक पी रहा था अमृतपाल
18 मार्च को पंजाब में कट्टरपंथी उपदेशक और उसके संगठन 'वारिस पंजाब दे' के सदस्यों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई शुरू होने के बाद से अमृतपाल सिंह लापता है. इसी के बाद खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की उसके प्रमुख सहयोगी पपलप्रीत सिंह के साथ एक नई तस्वीर सोमवार को सोशल मीडिया पर सामने आई थी. जिसमें दोनों लोग आरामदेह मुद्रा में दिखते हैं और अमृतपाल सिंह पेय पदार्थ (Drink) की कैन पकड़े नजर आता है.

पंजाब पुलिस अलगाववादी अमृतपाल सिंह को पकड़ने के अलग-अलग अभियान चला रही है. इसी कड़ी में होशियारपुर जिले के एक गांव में ड्रोन तैनात किया गया है. सोशल मीडिया पर कई वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- स्कूली बच्चों के झगड़े से छत्तीसगढ़ में शुरू हुई थी हिंसा, आज विरोध में हिंदू संगठनों ने उठाया ये कदम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़