Amritsar Blast: स्वर्ण मंदिर के पास फिर हुआ विस्फोट, दो धमाकों से दहला अमृतसर

Amritsar Blast: पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास ‘हेरिटेज स्ट्रीट’ पर सोमवार सुबह फिर धमाका हुआ है. यहां पर यह दूसरी बार धमाका हुआ है. इससे पहले शनिवार रात भी एक विस्फोट हुआ था. यह धमाका भी सारागढ़ी पार्किंग के पास हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 36 घंटों के भीतर यह दूसरा धमाका है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 8, 2023, 11:08 AM IST
  • कुछ संदिग्ध चीजें भी हुई हैं बरामदः रिपोर्ट
  • एक व्यक्ति मामूली रूप से हुआ था घायल
Amritsar Blast: स्वर्ण मंदिर के पास फिर हुआ विस्फोट, दो धमाकों से दहला अमृतसर

नई दिल्लीः Amritsar Blast: पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास ‘हेरिटेज स्ट्रीट’ पर सोमवार सुबह फिर धमाका हुआ है. यहां पर यह दूसरी बार धमाका हुआ है. इससे पहले शनिवार रात भी एक विस्फोट हुआ था. यह धमाका भी सारागढ़ी पार्किंग के पास हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 36 घंटों के भीतर यह दूसरा धमाका है. 

कुछ संदिग्ध चीजें भी हुई हैं बरामदः रिपोर्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धमाके के बाद पुलिस कमिश्नर मौके पर पहुंचे. वहीं, बम निरोधक दस्ता अलर्ट पर है. डॉग स्क्वॉड भी तलाशी में जुटा है. बताया जा रहा है कि मौके से कुछ संदिग्ध चीजें बरामद हुई हैं. फोरेंसिक टीम इसकी जांच कर रही है. 

 

एक व्यक्ति मामूली रूप से हुआ था घायल

इससे पहले हुए विस्फोट में एक व्यक्ति मामूली रूप से घायल हो गया था और कुछ इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूटकर बिखर गए थे. पुलिस ने रविवार को बताया था कि शनिवार रात एक भोजनालय के पास विस्फोट हुआ था. विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. विस्फोट की आवाज स्वर्ण मंदिर के एक किलोमीटर के दायरे में सुनी गई थी. 

कुछ लड़कियों को भी आई थीं हल्की चोट

पुलिस ने बताया था कि घटनास्थल पर मौजूद एक श्रद्धालु करणदीप सिंह ने कहा था कि विस्फोट के बाद एक ऑटोरिक्शा में यात्रा कर रही कुछ लड़कियों को शीशे के टुकड़े आकर लगे और उन्हें मामूली चोटें आईं. लड़कियां हरियाणा के पंचकूला से स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने आई थीं. 

सद्भाव बनाए रखने की अपील कर चुकी है पुलिस

शनिवार को हुए विस्फोट के बाद अमृतसर पुलिस ने कहा था, 'अमृतसर में हुए विस्फोट से जुड़ी एक खबर सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही है. स्थिति नियंत्रण में है. विस्फोट की जांच की जा रही है और घबराने की जरूरत नहीं है.' उन्होंने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह किया था और किसी भी खबर को साझा करने से पहले तथ्यों की जांच करने की सलाह दी थी.

यह भी पढ़िएः 'वसुंधरा राजे ने मेरी सरकार गिराने का समर्थन नहीं किया...' अशोक गहलोत के इस दावे पर पूर्व सीएम ने भी दी प्रतिक्रिया

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़