टिकैत पर हमले को लेकर राहुल ने साधा केंद्र पर निशाना, मामले में 14 लोग गिरफ्तार

राजस्थान के अलवर में भाकियू नेता राकेश टिकैत के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया था. इस मामले को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 3, 2021, 02:42 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • 17 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
टिकैत पर हमले को लेकर राहुल ने साधा केंद्र पर निशाना, मामले में 14 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली: किसान नेता राकेश टिकैत पर शुक्रवार को राजस्थान के अलवर जिले में हमला हुआ. शुक्रवार को उनके काफिले पर हमला हुआ, जिसमें उनकी गाड़ी के शीशे टूट गए. 

इस हमले को लेकर राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है, उन्होंने सीधे तौर पर इस घटना के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

इस मामले को लेकर राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. उन्होंने ने भी इस घटना के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

क्या है मामला

राजस्थान के अलवर जिले में कुछ लोगों ने राकेश टिकैत के काफिले पर हमला बोल दिया था. इस हमले में टिकैत की गाड़ी के शीशे टूट गए थे. इस हमले को लेकर टिकैत ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

टिकैत का कहना है, 'केंद्र सरकार के अलावा कौन इस हमले का जिम्मेदार हो सकता है. वे सभी उनकी युवा विंग के लोग थे और वे कह रहे थे, 'राकेश टिकैत गो बैक'.  

उन्होंने आगे कहा कि वे हमसे क्यों लड़ रहे हैं, हम किसान हैं कोई राजनीतिक पार्टी नहीं. उन्होंने हमपर लाठियां चलाईं, हम पर पत्थर फेंके. 

टिकैत पर हमले के बाद बड़ी संख्या में किसान चिल्ला बॉर्डर पहुंचे थे, जिस कारण काफी देर तक नोएडा से दिल्ली के रास्ते पर जाम लगा रहा. 

जाम के कारण लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि थोड़ी देर बाद यह मार्ग खुल गया और गतिविधियां सामान्य हो गई. 

राहुल ने भी साधा केंद्र पर निशाना

भाकियू नेता राकेश टिकैत पर हुए हमले को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. राहुल ने टिकैत पर हुए हमले को लेकर आरएसएस और केंद्र पर निशाना साधा है. 

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से इस मामले को लकर ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने आरएसएस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

राहुल ने लिखा है कि उनका संघ हमला करना सिखाता है, जबकि अहिंसक सत्याग्रह किसान को निडर बनाता है. हम संघ का मिलकर सामना करेंगे और तीनों कृषि कानून वापस कराकर ही दम लेंगे. 

यह भी पढ़िए: UP पंचायत चुनाव में सुरक्षा का दारोमदार, अंग्रेजों के जमाने की रायफल पर

मामले में 14 लोग हुए गिरफ्तार

टिकैत के काफिले पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. इस मामले में पुलिस ने 17 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है. 

अब तक इस मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्य और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कुलदीप यादव का नाम भी शामिल है.

पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 398, 332, 53, 145, 46, 47, 48, 49, 323, 41, 506 और 427 के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

इस मामले में अभी भी तीन लोगों को गिरफ्तार किया जा सका है, पुलिस इन लोगों की तलाश कर रही है. 

यह भी पढ़िए: दिल्ली पर मंडरा रहा लॉकडाउन का खतरा, सामने आए कोरोना के 3,594 नए मामले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़