नहीं थम रहा कोरोना का कहर, एक बार फिर देश में सामने आए 2 लाख से ज्यादा मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक,  देश में एक बार फिर 2 लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं. जबकि एक हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 16, 2021, 11:22 AM IST
  • देश में एक बार फिर 2 लाख से ज्यादा मामले
  • बीते 24 घंटों में 1,185 लोगों की मौत
 नहीं थम रहा कोरोना का कहर, एक बार फिर देश में सामने आए 2 लाख से ज्यादा मामले

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं, साथ ही बीते दिनों में कोरोना के कारण होने वाली मौतों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. 

देश में बीते 24 घंटों में 2 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं. दो दिनों में लगातार 2 लाख से ज्यादा मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है.

24 घंटों में एक हजार से अधिक लोगों की मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2,17,353 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद देश में अब तक संक्रमित हुए लोगों का आंकड़ा 1,42,91,917 पर पहुंच गया है. 

 

 

इसके साथ ही देश में बीते 24 घंटों में 1,185 लोगों को कोरोना वायरस की चपेट में आने के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी है. 
देश में गुरुवार को कुल मृतकों की संख्या 1,74,308 हो गई है. इससे पहले बुधवार को भी देश में एक हजार से अधिक लोगों की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई थी. 

गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 2,17,353 नए मामले सामने आने के बाद अब देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,42,91,917 हो गई है. 

यह भी पढ़िए: CBI के पूर्व चीफ रंजीत सिन्हा का निधन, 68 वर्ष की उम्र में मूंद ली आंखे

राजधानी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली में गुरुवार को 16,699 नए मामले सामने आए, जबकि 112 लोगों की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई. 

दिल्ली में अब तक 7,84,137 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 11, 652 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है. 

यह भी पढ़िए: बंगाल चुनाव पर तृणमूल ने रखा प्रस्ताव, 3 चरणों का करवाएं एक साथ मतदान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़