Bangla Bandh Update: बंगाल बंद से जुड़े 7 बड़े अपडेट्स, BJP की ये नेता सुबह सवा 6 बजे से ही धरने पर बैठीं!

Bangla Bandh Updates: भाजपा ने पश्चिम बंगाल में बंद का आह्वान किया है. लेकिन ममता सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों को सरकारी दफ्तरों में आने का आदेश दिया है. कुछ इलाकों में पुलिस ने भाजपा के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 28, 2024, 10:01 AM IST
  • बंगाल में कई प्रदर्शनकारी गिरफ्तार
  • इनमें भाजपा के कार्यकर्ता भी शामिल
Bangla Bandh Update: बंगाल बंद से जुड़े 7 बड़े अपडेट्स, BJP की ये नेता सुबह सवा 6 बजे से ही धरने पर बैठीं!

नई दिल्ली: Bangla Bandh Updates: पश्चिम बंगाल में आज बंद का आह्वान किया गया है. नबन्ना मार्च निकालने वालों का कहना है कि ममता सरकार ने कोलकाता रेप-मर्डर केस में मुस्तैदी नहीं दिखाई, प्रशासन ने मामले को दबाने की कोशिश की थी. इसी को लेकर नबन्ना यानी सचिवालय तक मार्च रखा गया है. इस प्रदर्शन में भाजपा के अलावा लेफ्ट के छात्र संगठनों के छात्र बड़ी संख्या में शामिल हैं. ये मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. 

बंगाल बंद से जुड़े 7 बड़े अपडेट्स

1. विरोध प्रदर्शन की शुरुआत पश्चिम बंग छात्र समाज और संग्रामी जौथा मंच ने की. इन्होंने पुलिस की कड़ी सुरक्षा में कॉलेज स्क्वायर से विरोध रैली की शुरुआत की.

2. बंगाल सरकार ने बुधवार को 'बंगाल बंद' को सिरे से खारिज कर दिया, ममता बनर्जी ने सभी कर्मचारियों को दफ्तरों में आने के लिए निर्देशित किया है. 

3. भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल सुबह सवा 6 बजे ही धरना प्रदर्शन करने लगीं. वे नेताजी भवन मेट्रो स्टेशन के सामने धरने पर बैठी हैं.  इसके अलावा, भाजपा कार्यकर्ताओं ने श्यामबाजार मेट्रो स्टेशन का घेराव करने का प्रयास किया, तब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. 

4. भाजपा के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री सुकांत मजूमदार सुबह 11 बजे बाहुइहाटी में प्रदर्शन करेंगे. उनके अलावा, रूपा गांगुली,  अग्निमित्रा पॉल, लॉकेट चटर्जी और राहुल सिन्हा भी 10 बजे बाद अलग-अलग इलाकों में प्रदर्शन करते नजर आएंगे.

5. कोलकाता के धर्मतल्ला में बंद का असर देखने को मिल रहा है. यहां पर आवाजाही काफी कम है. दुकानें बंद हैं. TMC कार्यकर्ताओं ने BJP के बंद का विरोध किया है. TMC कार्यकर्ताओं ने बनगांव-सियालदह के बीच में ट्रेन रोकी और नारेबाजी की. नदिया में BJP और TMC कार्यकर्ताओं में मारपीट होने की सूचना भी है.

6. आक्रोशित भाजपा कार्यकर्ताओं ने हुगली में ट्रेन के आगे प्रदर्शन किया है. पुलिस ने अलीपुरद्वार में कुछ प्रदर्शनकारियों हिरासत में ले लिया है.

7. बंगाल में बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. बंगाल के मुर्शिदाबाद में भागीरथी एक्सप्रेस को करीब डेढ़ घंटे तक रोका गया. इसके अलावा, बैरकपुर स्टेशन पर लोग रेल की ट्रैक पर ही उतर गए.

ये भी पढ़ें- Bengal Bandh: बंगाल बंद को क्यों कहा जा रहा 'नबन्ना प्रोटेस्ट', ममता के लिए क्यों नासूर बन रहा प्रदर्शन?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़