West Bengal: चुनाव बाद हिंसा में CBI ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार, हत्या का है आरोप

कलकत्ता उच्च न्यायालय के पांच न्यायाधीशों की पीठ के आदेश पर सीबीआई मामलों की जांच कर रही है. अदालत ने सीबीआई को चुनाव उपरांत हुई हिंसा के दौरान कथित हत्याओं और दुष्कर्मो के मामलों की जांच करने का निर्देश दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2021, 09:44 PM IST
  • पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई थी हिंसा
  • हाई कोर्ट के आदेश पर सीबीआई कर रही है जांच
West Bengal: चुनाव बाद हिंसा में CBI ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार, हत्या का है आरोप

नई दिल्लीः केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा से जुड़े हत्या के एक मामले में रविवार को सात लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तारी कूचबिहार से की गई.

खून से लथपथ मिला था शख्स
अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित हरधन रॉय के परिवार ने शिकायत दी थी कि आरोपियों में शामिल अर्जुन मुंडा तीन मई को रॉय को राजाघोड़ा नदी के पास ले गया था, जहां वह खून से लथपथ मिले थे. प्राथमिकी के मुताबिक रॉय को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई . 

हमले में एक की हो गई थी मौत
सीबीआई ने हिंसा के दौरान तूफानगंज में हुई हत्या के एक अन्य मामले में शनिवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया था. आरोप है कि चार मई को तृणमूल कांग्रेस समर्थक शाहीनूर अहमद और प्रोसेनजीत रात का खाना खा रहे थे तभी भाजपा के चार समर्थक उनके पास आए. भोजन के बाद शाहीनूर और प्रोसेनजीत पर हमला किया गया जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए. प्राथमिकी के मुताबिक दोनों को मक्के की खेत में खींच कर ले जाया और वहीं छोड़ दिया गया. प्रोसेनजीत जिंदा बच गए, लेकिन शाहीनूर की मौत हो गई.
यह भी पढ़िएः Gujrat: राज्यों में मुख्यमंत्री बदलने के बाद क्यों चर्चित चेहरों पर दांव नहीं लगाती है BJP?
गौरतलब है कि सीबीआई कलकत्ता उच्च न्यायालय के पांच न्यायाधीशों की पीठ के आदेश पर मामलों की जांच कर रही है. अदालत ने सीबीआई को चुनाव उपरांत हुई हिंसा के दौरान कथित हत्याओं और दुष्कर्मो के मामलों की जांच करने का निर्देश दिया है. दरअसल, इस साल पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य के कई हिस्सों में हिंसा हुई थी. इसमें कई लोगों की मौत भी हो गई थी. कई लोग घायल हुए थे और उनके घरों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई थी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  
 

ट्रेंडिंग न्यूज़