बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट का मुख्य आरोपी मुसाविर शाजीब हुसैन पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार, NIA की बड़ी सफलता

Bengaluru Cafe Blast: पिछले महीने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए बम ब्लास्ट में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी सफलता मिली है. NIA ने मामले पर एक्शन लेते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें एक ब्लास्ट को अंजाम देने वाला और दूसरा साजिशकर्ता है. इन दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी NIA ने पश्चिम बंगाल से की है. इनकी पहचान अब्दुल मथीन ताहा और मुसाविर शाजीब हुसैन के रूप में हुई है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 12, 2024, 04:56 PM IST
  • मुसाविर शाजीब हुसैन के रूप में हुई है आरोपी की पहचान
  • 3 मार्च को NIA को सौंपा गया था मामला
बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट का मुख्य आरोपी मुसाविर शाजीब हुसैन पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार, NIA की बड़ी सफलता

नई दिल्लीः Bengaluru Cafe Blast: पिछले महीने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए बम ब्लास्ट में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को बड़ी सफलता मिली है. NIA ने मामले पर एक्शन लेते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें एक ब्लास्ट को अंजाम देने वाला और दूसरा साजिशकर्ता है. इन दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी NIA ने पश्चिम बंगाल से की है. इनकी पहचान अब्दुल मथीन ताहा और मुसाविर शाजीब हुसैन के रूप में हुई है. 

मुसाविर शाजीब हुसैन के रूप में हुई है आरोपी की पहचान 
रिपोर्ट्स की मानें, तो NIA ने पहले मुख्य आरोपी मुसाविर शाजीब हुसैन की पहचान की थी. इसी ने उस ब्लास्ट को अंजाम दिया था. इसके बाद इस पूरे घटना के साजिशकर्ता अब्दुल मथीन ताहा की पहचान की गई थी. NIA को अब्दुल मथीन ताहा की अन्य मामलों में भी तलाश थी. इससे पहले NIA की टीम ने कर्नाटक में 12, तमिलनाडु में 5 और उत्तर प्रदेश में 1 समेत कुल 18 स्थानों पर कार्रवाई की थी. 

3 मार्च को NIA को सौंपा गया था मामला 
इस कार्रवाई में सह-साजिशकर्ता मुजम्मिल शरीफ को हिरासत में लिया गया था. ब्लास्ट के दो दिनों बाद ही 3 मार्च को NIA ने मामले को अपने हाथ में लिया था. कुछ ही दिनों पहले NIA की ओर से एक प्रेस रिलीज जारी की गई थी. उसमें बताया गया था कि ब्लास्ट को अंजाम देने वाले पहचान कर ली गई है. 

'दो घंटे के भीतर किया गया गिरफ्तार'
बम ब्लास्ट कांड से जुड़े आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कूचबिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘सुना है कि भाजपा के एक नेता कह रहे थे कि बंगाल सुरक्षित नहीं है. पुलिस की त्वरित कार्रवाई से दो घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. उन राज्यों के बारे में क्या जहां आप सत्ता में हैं? उत्तर प्रदेश, राजस्थान,दिल्ली,गुजरात और बिहार के बारे में क्या कहना है?’

1 मार्च को रामेश्वरम कैफे में हुआ था बम ब्लास्ट 
बता दें कि बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में 1 मार्च को बम ब्लास्ट हुआ था. तब इस धमाके में कुल 9 लोग घायल हो गए थे. मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया था कि कैफे में टाइमर  का उपयोग करके आईईडी बम धमाका किया गया था. हालांकि, इस धमाके के बाद ही महाशिवरात्रि के मौके पर कैफे को फिर से खोला गया था. 

ये भी पढ़ेंः तलाक के मामले में मुंबई हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, पत्नी को अपने पति को देना होगा 10 हजार रुपये गुजारा भत्ता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़