Corona Vaccine पर सबसे बड़ी खबर, PM Modi खुद लगवाएंगे टीका

बीते हफ्ते जब टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई थी तो कई विपक्षी नेताओं ने इस पर सवाल उठाए थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 21, 2021, 12:00 PM IST
  • प्रधानमंत्री मोदी का यह कदम टीकाकरण पर लग रहे सभी सवालों का करारा जवाब बनेगा
  • दूसरे चरण में मुख्यमंत्रियों को भी लगेगी वैक्सीन
Corona Vaccine पर सबसे बड़ी खबर, PM Modi खुद लगवाएंगे टीका

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक और कदम विरोधियों का मुंह बंद करेगा.  सामने आया है कि Corona के जारी टीकाकरण के अगले चरण पीएम मोदी खुद कोरोना की वैक्सीन लगवाएंगे. गुरुवार को सामने आया कि कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण में पीएम मोदी समेत राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा.  मुख्यमंत्रियों की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा था, 'घबराने की जरूरत नहीं है. दूसरे फेज में 50 साल के ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी.'

 

MP-MLA को भी लगेगी वैक्सीन
जानकारी के मुताबिक, सामने आया है कि सभी सांसदों और विधायकों को भी कोरोना वैक्सिनेशन के अगले चरण में कोरोना का टीका लगाया जाएगा. PM Modi का यह कदम कोरोना वैक्सीन पर देशवासियों के भरोसे को तो बढ़ाएगा ही साथ ही उन विपक्षी और विरोधी दलों का मुंह भी बंद करेगा जो लगातार Corona के टीकाकरण को लेकर वैक्सीन समेत इसकी प्रक्रिया पर भी सवाल उठा रहे थे. दूसरे चरण में टीका लगने की बात तो सामने आई है, फिलहाल यह साफ नहीं है कि देश में टीकाकरण का दूसरा चरण कब से शुरू होगा.

अभियान की शुरुआत के साथ शुरू हो गया था विरोध
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 16 जनवरी को देशभर में वैक्सीनेशन के पहले चरण की शुरुआत की थी. पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीका दिया जा रहा है. टीकाकरण अभियान के पहले दिन 2,07,229, दूसरे दिन 17,072, तीसरे दिन 1,48,266, चौथे दिन 1,77,368 कोरोना वॉरियर्स को वैक्सीन दे गई थी. 

जैसे ही अभियान की शुरुआत हुई थी इसका विरोध भी होना शुरू हो गया था. सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा था कि वे भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे. इसके साथ ही कांग्रेस, RJD भी इसका विरोध कर रहे थे. कथित बुद्धिजीवी वर्ग भी कोरोना वैक्सीन लगने की प्रक्रिया को लेकर तंज कस रहा था. 

यह भी पढ़िएः Covid 19 Vaccine Update: वैक्सीन लगवाने से पहले ये सलाह जरूर पढ़ें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़