बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर आज से दो दिवसीय दौरे पर नड्डा, 5 मई को देशव्यापी धरना

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष 4 और 5 मई को दो दिनों तक बंगाल में रहकर हिंसा के शिकार परिवारों से मिलेंगे और संवेदना व्यक्त करेंगे. भाजपा ने बंगाल में राजनीतिक हिंसा के खिलाफ 5 मई को देशव्यापी धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 4, 2021, 07:30 AM IST
  • 4 और 5 मई को दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे नड्डा
  • हिंसा के शिकार परिवारों से संवेदना व्यक्त करेंगे
बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर आज से दो दिवसीय दौरे पर नड्डा, 5 मई को देशव्यापी धरना

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को इस बात का ऐलान किया है राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) मंगलवार यानी 4 मई से दो दिवसीय बंगाल दौरे पर जाएंगे. चुनाव नतीजे आने के बाद हमले और हत्या की घटनाओं को देख राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल जाकर भाजपा कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने का निर्णय लिया है.

वह 4 और 5 मई को दो दिनों तक बंगाल में रहकर हिंसा के शिकार परिवारों से मिलेंगे और संवेदना व्यक्त करेंगे. भाजपा ने बंगाल में राजनीतिक हिंसा के खिलाफ 5 मई को देशव्यापी धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है.

कार्यकर्ताओं के परिजनों से मुलाकात करेंगे नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने बताया कि बंगाल में तृणमूल सरकार के संरक्षण में चल रही हिंसा के तांडव के मद्देनजर हालात का जायजा लेने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मंगलवार को 4 मई को दो दिवसीय दौरे पर बंगाल में रहेंगे, जहां वे हिंसा प्रभावित कार्यकर्ताओं और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगे.

कई भाजपा कार्यकर्ताओं की हुई हत्या

चुनाव परिणाम आने के 24 घंटे के भीतर भाजपा के कई कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई है. कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हैं. पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के घर और दुकान तक जला दिए गए हैं.

भाजपा के मुताबिक, ममता बनर्जी की तृणमूल सरकार के शासन में अब तक 140 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है. बावजूद इसके राज्य प्रशासन आंखें मूंदे बैठा है. चुनाव परिणाम के 24 घंटे के अंदर भाजपा के कई कार्यकर्ताओं की नृशंस हत्या की खबर है. कई भाजपा कार्यकर्ताओं के घर और दुकान जला दिए गए हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़