भाजपा सांसद गौतम गंभीर बोले- कोई पुलिस पर हमला करेगा तो वो कुछ तो करेगी

पूर्व क्रिकेटर और भाजपा सांसद गौतम गंभीर छात्रों के खिलाफ पुलिस बल के इस्तेमाल की आलोचना तो की लेकिन साथ ही ये भी कहा कि अगर पुलिस के उपर कोई हमला करते है तो उसे खुद के बचाव में कुछ तो करना ही पड़ेगा.

भाजपा सांसद गौतम गंभीर बोले- कोई पुलिस पर हमला करेगा तो वो कुछ तो करेगी

 

दिल्ली: सांसद  गौतम गंभीर ने छात्रों के खिलाफ पुलिस बल के इस्तेमाल की आलोचना की. ईस्ट दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि अगर ‘अवांछित तत्व’ हिंसा करेंगे तो पुलिस को जवाब तो देना ही होगा. अगर आत्मरक्षा में पुलिस ने लाठी चार्ज किया है तो यह गलत नहीं है.

 प्रदर्शनकारियों ने जलाई थीं कई बसें

आपको बता दें कि प्रदर्शनकारियों द्वारा दिल्ली परिवहन निगम की चार बसों को जलाया  गया और 100 से अधिक निजी वाहनों पुलिस की 10 मोटरसाइकिलों को नुकसान पहुंचाया था. पुलिस की कार्रवाई से नाराज हजारों छात्रों ने सोमवार को सड़कों पर उतरकर जामिया मिलिया इस्लामिया के पुस्तकालय में आंसू गैस के इस्तेमाल और पुलिस के बिना विश्वविद्यालय अधिकारियों की स्वीकृति के परिसर में घुसने की जांच की मांग की.

विधेयक नागरिकता छीनने से नहीं देने से जुड़ा

गौतम गंभीर ने कहा कि इस तरह की अफवाहें फैलायी जा रही हैं कि यह विधेयक मुस्लिमों के खिलाफ है. यह गलत है. यह कानून नागरिकता देने से जुड़ा है, नागरिकता छीनने से नहीं. इससे मासूम और प्रताड़ितों के डजीवन में नया सवेरा आयेगा. 

कमल हसन ने किया विरोध

जामिया मीलिया इस्लामिया में हुई हिंसा की आंच देश के कई हिस्सों में महसूस की जा रही है. नागरिकता संशोधन कानून पर हुए इस बवाल पर ऐक्टर से नेता बने मक्कल नीधि मय्यम अध्यक्ष कमल हासन ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि देश में लोकतंत्र आईसीयू में है और वह इस कानून के खिलाफ अपनी लड़ाई कानूनी तरीके से आगे बढ़ाएंगे. 

क्लिक करें-  कमल हासन ने किया पुलिस कार्रवाई का विरोध