BJP की राष्ट्रीय परिषद की बैठक 17 से, PM मोदी देंगे 370 सीटें जीतने का मंत्र

BJP National Council Meeting: 17 फरवरी से भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरू हो रही है, भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा इसका उद्घाटन करेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 16, 2024, 10:28 PM IST
  • बैठक में 11,500 सदस्य भाग लेंगे
  • पीएम मोदी भी करेंगे संबोधित
BJP की राष्ट्रीय परिषद की बैठक 17 से, PM मोदी देंगे 370 सीटें जीतने का मंत्र

नई दिल्ली: BJP National Council Meeting: भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक 17 फरवरी को शुरू होगी. इस दो दिवसीय बैठक में पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति तय करेगी. इस बैठक में भाजपा के पंचायत प्रमुखों से लेकर केंद्रीय मंत्री तक शामिल होंगे. दावा है कि बैठक में पार्टी के करीब 11,500 सदस्य भाग लेंगे. 

जेपी नड्डा करेंगे उद्घाटन
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा राष्ट्रीय परिषद की बैठक का उद्घाटन करेंगे. रविवार (18 फरवरी) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के बाद बैठक का समापन होगा. पीएम मोदी अपने भाषण के जरिये पार्टी पदाधिकारियों के सामने आगामी लोकसभा चुनाव  की व्यापक रूपरेखा रखेंगे. 

भारत मंडपम में होगी बैठक
भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक दिल्ली के प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में होगी. यहां पर विकसित भारत की अवधारणा पर एक प्रदर्शनी भी लगाई गई है. वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि परिषद में दो प्रस्ताव पारित किए जा सकते हैं. एक प्रस्ताव वर्तमान के राजनीतिक माहौल और हाल के मुद्दों पर पार्टी के रुख को सामने रखता है. जबकि दूसरा अर्थव्यवस्था की स्थिति पर आधारित होता है. 

पीएम ने कही थी 370 सीटें लाने की बात
गौरतलब है कि हाल ही में पीएम मोदी ने संसद में कहा था कि इस बार भाजपा की 370 सीटें आएंगी. जबकि NDA लोकसभा चुनाव में 400 सीटें जीएतेगा. यही बात उन्होंने आज हरियाणा के रेवाड़ी की रैली में भी दोहराई. पीएम ने संसद में ये भी कहा कि मैं प्रार्थान कर्ता हूं कि कांग्रेस अपनी 40 सीटें बचाने में कामयाब हो पाए. बता दें कि बंगाल की मुख्यमंत्री और TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा था कि कांग्रेस 40 सीटों पर ही जीत पाएगी. 

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: 'जब नीतीश ने हाथ जोड़कर लालू-राबड़ी से मांगी माफी', तेजस्वी ने बताया किस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़