बीजेपी ने दानिश अली पर लगाया बिधूड़ी को उकसाने का आरोप, बसपा सांसद ने दिया ये जवाब

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद दानिश अली के 'अशोभनीय' आचरण और टिप्पणियों की भी जांच करनी चाहिए. अली के खिलाफ बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने हाल में लोकसभा में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. वहीं इस पर दानिश अली ने कहा कि ये आरोप निराधार हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 24, 2023, 08:24 AM IST
  • दुबे ने बिधूड़ी की टिप्पणियों की भी निंदा की
  • दुबे के दावे पर दानिश अली ने दी प्रतिक्रिया
बीजेपी ने दानिश अली पर लगाया बिधूड़ी को उकसाने का आरोप, बसपा सांसद ने दिया ये जवाब

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद निशिकांत दुबे ने शनिवार को कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद दानिश अली के 'अशोभनीय' आचरण और टिप्पणियों की भी जांच करनी चाहिए. अली के खिलाफ बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने हाल में लोकसभा में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. वहीं इस पर दानिश अली ने कहा कि ये आरोप निराधार हैं.

पीएम के खिलाफ 'आपत्तिजनक' टिप्पणी का आरोप
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को लिखे पत्र में दुबे ने अली पर गुरुवार को लोकसभा में बिधूड़ी के भाषण के दौरान टोका-टोकी करने तथा अप्रिय टिप्पणियां करने का आरोप लगाया और कहा कि उनके ऐसा करने का मकसद उन्हें (बिधूड़ी को) उकसाना था कि वह अपना धैर्य खो दें. दुबे ने आरोप लगाया कि अली ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ 'बहुत ही आपत्तिजनक और अपमानजनक' टिप्पणी की. 

दुबे ने बिधूड़ी की टिप्पणियों की भी निंदा की
भाजपा नेता ने दावा किया कि उन्होंने (अली ने) 'नीच' शब्द का इस्तेमाल किया, जो 'किसी भी देशभक्त जनप्रतिनिधि के लिए अपना संयम खो देने और ऐसे अशोभनीय शब्द बोलकर उनके जाल में फंस जाने के लिए' काफी है. साथ ही दुबे ने स्पष्ट शब्दों में बिधूड़ी की टिप्पणियों की निंदा करते हुए कहा कि कोई भी सभ्य समाज उन्हें सही नहीं ठहरा सकता.

उन्होंने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, 'लेकिन लोकसभा अध्यक्ष को दानिश अली की अशोभनीय टिप्पणियों और आचरण की भी जांच करनी चाहिए. लोकसभा के नियमों के तहत किसी सांसद को आवंटित समय के दौरान उनके बोलते वक्त टोकने, बैठे-बैठे बोलने और लगातार टीका-टिप्पणी करने के लिए भी सजा देने का प्रावधान है.'

दुबे के दावे पर अली ने दी प्रतिक्रिया
दुबे के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए अली ने 'एक्स' पर कहा कि कुछ भाजपा नेता इस चर्चा को हवा दे रहे हैं कि उन्होंने बिधूड़ी को उकसाया. उन्होंने कहा, 'सच्चाई यह है कि मैंने प्रधानमंत्री की गरिमा की रक्षा करने की कोशिश की तथा पीठासीन अधिकारी से मोदीजी के खिलाफ इस्तेमाल किए गए बहुत ही आपत्तिजनक शब्दों को कार्यवाही से हटाने की अपील की.' 

अपने पत्र में दुबे ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के सदस्यों ने भी दूसरे समुदाय के धार्मिक विश्वास के बारे में टिप्पणियां कीं. दुबे ने कहा कि उन्होंने जो कुछ लिखा है, वे ऐसे तथ्य हैं, जिनकी पुष्टि की जा सकती है. उन्होंने कहा कि यदि बिधूड़ी ने अनुपयुक्त आचरण किया है, तो अली एवं अन्य सदस्यों ने भी समुदायों के बीच वैमनस्य फैलाया.

यह भी पढ़िएः इस पार्टी ने थामा बीजेपी का दामन लेकिन लोकल यूनिट ने कहा- हम रहेंगे 'विपक्षी खेमे' के साथ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़