वक्फ कानून पर JPC-मुस्लिमों को सही फैक्ट से अवगत कराने की कोशिश में लगी BJP

बीजेपी की कोशिश है कि मुस्लिम समाज और खासकर वक्फ बोर्ड से जुड़े या वक्फ मामलों के जानकार ही मुस्लिम समुदाय के बीच जाकर वक्फ संशोधन कानून और सरकार की मंशा को लेकर सही तस्वीर पेश करें

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 3, 2024, 10:21 PM IST
  • वक्फ बिल को समझाने की कोशिश.
  • बीएल संतोष ने की अहम बैठक.
वक्फ कानून पर JPC-मुस्लिमों को सही फैक्ट से अवगत कराने की कोशिश में लगी BJP

नई दिल्ली. 'वक्फ (संशोधन) विधेयक-2024' को लेकर संसद के बाद अब सड़क से लेकर जेपीसी की बैठकों तक घमासान जारी है. विपक्षी दलों के साथ-साथ देश के कई मुस्लिम संगठन भी इस बिल को लेकर मोदी सरकार की मंशा पर सवाल उठा रहे हैं. देश के कुछ मुस्लिम संगठनों और विपक्षी दलों द्वारा जारी हमलों के जवाब में अब बीजेपी ने भी जवाबी रणनीति तैयार कर ली है.

क्या है बीजेपी की कोशिश
बीजेपी की कोशिश है कि मुस्लिम समाज और खासकर वक्फ बोर्ड से जुड़े या वक्फ मामलों के जानकार ही मुस्लिम समुदाय के बीच जाकर वक्फ संशोधन कानून और सरकार की मंशा को लेकर सही तस्वीर पेश करें और साथ ही ये लोग जेपीसी की बैठक में भी बि‍ल पर अपना पक्ष रखें. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष ने इसे लेकर मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक की. बैठक में बीजेपी से जुड़े हुए देश के कई राज्यों के वक्फ बोर्ड के वर्तमान और पूर्व अध्यक्षों और वक्फ मामलों के जानकारों को बुलाया गया.

बीजेपी की अहम बैठक
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रभारी दुष्यंत गौतम और बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी भी पार्टी की राष्ट्रीय टीम की तरफ से बैठक में मौजूद रहे. बैठक में उत्तराखंड वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स, मध्य प्रदेश वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सनावर पटेल, हरियाणा वक्फ बोर्ड के प्रशासक चौधरी जाकिर हुसैन, शिया धर्म गुरु एवं भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य मौलाना हबीब हैदर, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य एवं वक्फ मामलों के एक्सपर्ट निसार हुसैन, वक्फ काउंसिल के पूर्व सदस्य मोहम्मद हारून सहित कुछ अन्य महत्वपूर्ण व्यक्ति भी मौजूद रहे.

सूत्रों के मुताबिक, बैठक में बीजेपी के आला नेताओं की तरफ से कहा गया है कि बाकी संगठन और लोग जेपीसी में जाकर अपनी-अपनी बात रख रहे हैं, तो बीजेपी से जुड़े मुस्लिम समुदाय, खासकर वक्फ बोर्ड से जुड़े वर्तमान एवं पूर्व अध्यक्ष, प्रशासक और वक्फ मामलों के जानकार भी जेपीसी की बैठक में जाकर अपनी बात रखें. बैठक में यह भी कहा गया है कि वक्फ संशोधन कानून को लेकर मुस्लिम समुदाय के बीच जो भ्रम और डर का माहौल पैदा किया जा रहा है, उसे फैलने से रोका जाए.

ये भी पढ़ें- क्यों ब्रुनेई के लिए रवाना हुए पीएम मोदी? किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का इस देश का यह पहला दौरा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़