राजस्थान को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री, जानें कितने बजे होगी विधायक दल की बैठक

Rajasthan New Cm: भाजपा आलाकमान द्वारा पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सह-पर्यवेक्षक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पाण्डेय और राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे को राजस्थान भेजा है. इनकी मौजूदगी में ही सीएम के चेहरे का ऐलान होना है. 

Last Updated : Dec 12, 2023, 08:53 AM IST
  • शाम 4 बजे होगी विधायकों की बैठक
  • इससे पहले लंच और फोटो सेशन
राजस्थान को आज मिलेगा नया मुख्यमंत्री, जानें कितने बजे होगी विधायक दल की बैठक

नई दिल्ली: Rajasthan New Cm: राजस्थान में आज विधायक दल की बैठक होनी है. सभी विधायकों को दोपहर 1:30 बजे पार्टी कार्यालय में हाजिर रहने के लिए कहा गया है. विधायक दल की बैठक शाम 4 बजे पार्टी कार्यालय में ही होगी. चर्चा है कि पर्यवेक्षक विधायकों से वन-टू-वन बातचीत कर सकते हैं. यदि ऐसा होता है तो राजस्थान की विधायक दल की बैठक एमपी और छत्तीसगढ़ से कई मायनों में अलग होगी.  

कौन हैं पर्यवेक्षक 
भाजपा आलाकमान द्वारा पर्यवेक्षक के तौर पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सह-पर्यवेक्षक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरोज पाण्डेय और राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावडे को राजस्थान भेजा है. इनकी मौजूदगी में ही सीएम के चेहरे का ऐलान होना है. शाम 4 बजे के बाद कभी भी मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो सकती है.

पहली बार ऐसी हलचल
राजस्थान भाजपा में पहली बार सीएम चेहरे को लेकर इतनी हलचल देखि जा रही है. इससे पहले भैरों सिंह शेखावत पार्टी के सीएम चेहरे हुआ करते थे. फिर वसुंधरा राजे भी 2003 और 2013 में पार्टी की घोषित सीएम उम्मीदवार थीं. राजस्थान में भाजपा पहली बार बिना चेहरे के चुनाव लड़ी है, यही कारण है कि इतनी हलचल देखने को मिल रही है. 

लंच और फोटो सेशन
कई जिलों के विधायकों ने बीते तीन-चार दिन से राजधानी जयपुर में ही डेरा डाल रखा है. पार्टी ने दो दिन पहले ही उन्हें जयपुर में रहने के निर्देश दे दिए थे. ज्यादातर विधायक पहले ही जयपुर आ गए थे. विधायक दल की बैठक से पहले फोटो सेशन और लंच भी होगा. इस दौरान सभी विधायक एक-दूसरे से मिलते हुए नजर आ सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान में नए CM कयास के बीच राजे का 'खास' ट्वीट, जानें क्या कहा...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़