लद्दाख में हिंदुस्तान के बाहुबली 'अपाचे' की तैनाती, जो पाताल से भी ढूंढ निकालता है दुश्मन!

चीन की हर हिमाकत का जवाब देने के लिए भारत तैयार है और इसके सबूत अब लद्दाख में देखने को मिल रहे हैं. भारत ने लद्दाख में दुनिया का सबसे खतरनाक हथियार उतार दिए हैं. जिनमें से एक है अपाचे हेलीकॉप्टर..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 25, 2020, 04:20 PM IST
    • भारत ने सबसे खतरनाक लड़ाकू विमान अपाचे को भी उतारा
    • वायुवीर अपाचे, पूरी तरह से चीनी सेना को बर्बाद कर देगा!
    • इस अपाचे हेलिकॉप्टर के आगे घुटने टेक देगा ड्रैगन
लद्दाख में हिंदुस्तान के बाहुबली 'अपाचे' की तैनाती, जो पाताल से भी ढूंढ निकालता है दुश्मन!

नई दिल्ली: चीन के साथ विवाद में भारत ने लद्दाख में अपने सबसे खतरनाक लड़ाकू विमान अपाचे को भी उतार दिया है. जी हां, अपाचे एक ऐसा वायुवीर है जो चीनी सेना को पूरी तरह से बर्बाद करने का माद्दा रखता है.

लद्दाख में हिंदुस्तान का बाहुबली

अब आपको एक वीडियो दिखाते हैं. नीचे लद्दाख के आसमान में उड़ान भरते इन वायुवीरों को गौर से देखिए. ये भारतीय वायुसेना का वो बाहुबली है जो एक ही बार में चीन को ऐसा सबक सिखाने का माद्दा रखता है. जो वो कभी नहीं भुला पाएगा.

VIDEO देखें-

इस लड़ाकू हेलिकॉप्टर का नाम अपाचे है और इसका काम दुश्मन का खात्मा करना है. लद्दाख में अपाचे को उड़ान भरते देखा जा सकता है. अपाचे वो खतरनाक लड़ाकू हेलीकॉप्टर है जिसका आना ही दुश्मन के लिए सबसे बड़ा खतरा होता है.

जो पाताल से भी ढूंढ निकालता है दुश्मन!

इसके बारे में कहा जाता है कि ये पाताल से भी दुश्मन को ढूंढ निकालता है. हथियारों से लैस और तेज गति से उड़ान भरता ‘अपाचे’ हेलिकॉप्टर जमीन से होने वाले तमाम हमलों का जवाब दे सकता है. 

1 मिनट... 128 टारगेट का खेल खत्म!

अपने मिलीमीटर वेव रडार की मदद से ये हथियारों से लैस दुश्मनों की मौजूदगी का पता लगा सकता है और उन्हें लेजर गाइडेड मिसाइल,रॉकेट और गन से बर्बाद कर सकता है.

चीन के खिलाफ भारत का 'ब्रह्मास्त्र' 

लद्दाख की बर्फीली पहाड़ियों पर अपाचे की ये तैनाती चीन को ये संदेश देने के लिए काफी है कि अगर चीन ने कोई गुस्ताखी की, तो आसमान से ही ऐसा जवाब उसे दिया जाएगा जिससे उससे अहसास हो जाएगा कि भारत अपनी सरहदों की रक्षा करना कितने अच्छे से जानता है.

इसे भी पढ़ें: सरहद पर चीन को हद बताने वाले शक्तिशाली T-90 भीष्म की खासियत जानिए

भारत इन तैयारियों को लेकर कितना गंभीर है. ये अपाचे की इस उड़ान से पता चलता है. दुनिया के सबसे खतरनाक लड़ाकू हेलीकॉप्टर अपाचे की तैनाती इसलिए की गई है. जिससे समय आने पर तुरंत गलवान घाटी और चीन के साथ टकराव वाली दूसरी जगहों पर किसी भी सैन्य अभियान को अंजाम दिया जा सके.

इसे भी पढ़ें: सबसे ताकतवर T-90 भीष्म टैंक से चीन को सबक सिखाएगा हिन्दुस्तान

इसे भी पढ़ें: पूरब के बाद उत्तर में चीन का 'साज़िश चरित्र'! भारत ने दिया 'करारा जवाब'

ट्रेंडिंग न्यूज़